पाकिस्तान काे 4-3 से हरा कर भारत ने जीता कांस्य पदक

ढाका। तीन बार के विजेता भारत ने बुधवार को एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के कांस्य पदक मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-3 से हरा कर कांस्य पदक अपने नाम किया। पिछले सीजन के संयुक्त विजेताओं भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली, लेकिन अंत में भारत ने पाकिस्तान से एक कदम आगे निकलते हुए शानदार जीत दर्ज की। भारत के लिए उप कप्तान हरमनप्रीत सिंह, सुमित, वरुण कुमार और अक्षदीप सिंह ने गोल किए, जबकि पाकिस्तान की तरफ से अफराज, अब्दुल राणा और अहमद नदीम ने स्कोर किया।

हरमनप्रीत ने मैच के दूसरे ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील करते हुए भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई। पाकिस्तान ने हालांकि 10वें मिनट में वापसी की। अफराज ने काउंटर अटैक करते हुए शानदार गोल दागा और स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। फिर दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम को कई पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन टीम इन मौकाें को भुना नहीं सकी। 22वें मिनट में हरमनप्रीत के शॉट को पाकिस्तानी गोलकीपर ने आसानी से रोक लिया।

इसके अलावा आकाशदीप सिंह ने भी पाकिस्तानी डिफेंस पर काउंटर अटैक जारी रखा। हालांकि वह गोल नहीं कर सके। कड़े संघर्ष के बावजूद दोनों टीमें दूसरे क्वार्टर और पहले हाफ तक केवल एक-एक गोल ही कर पाईं। इसके बाद तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही पाकिस्तान ने आक्रामक अंदाज दिखाया और पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया, जिसे अब्दुल राणा ने गोल में तब्दील कर टीम को 2-1 की बढ़त दिलाई। यह गोल 33वें मिनट में आया। तीसरा क्वार्टर खत्म होने से कुछ मिनट पहले भारत ने पलटवार किया और इस बीच सुमित ने भारत के लिए दूसरा गोल दागा और स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया।

तीसरे क्वार्टर तक स्कोर 2-2 से बराबर था। चौथे और आखिरी क्वार्टर में भारत ने आक्रामक तरीके से खेलते हुए विपक्षी टीम पर दबाव बनाया। वरुण ने इस दौरान 53वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर पर शानदार गोल दागा। इसके कुछ ही मिनटों बाद आकाशदीप सिंह ने काउंटर अटैक किया और 56वें मिनट में शानदार गोल दागा। इस गोल के साथ भारत ने 4-2 की बढ़त बना ली। हालांकि, पाकिस्तान ने भी वापसी करने की कोशिश की और 57वें मिनट में अपना तीसरा गोल दागा, लेकिन फिर भारत ने अपनी एक गोल की बढ़त को किसी तरह अंत तक बचाए रखा और टूर्नामेंट का समापन कांस्य पदक के साथ किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *