IND vs WI : वेस्ट इंडीज को क्लीन स्वीप करने उतरेगा भारत

अहमदाबाद। भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार को यहां नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में तीसरे वनडे मैच में जीत दर्ज कर वेस्ट इंडीज को 3-0 से क्लीन स्वीप करने के मकसद से उतरेगी। भारत के पास फिलहाल सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त है। भारत के लिए मध्य क्रम बल्लेबाजी से योगदान मिलना अच्छी बात है। पहले वनडे से चूके उप कप्तान लोकेश राहुल ने दूसरे मैच में मध्य क्रम में सूर्यकुमार यादव के साथ अच्छी पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों के बीच 91 रन की साझेदारी हुई, जिसने भारत को 237 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में मदद की। वहीं दीपक हुड्डा और वॉशिंगटन सुंदर भी बल्ले से अच्छे नजर आ रहे हैं।

गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाजी में युवा प्रसिद्ध कृष्णा ने मोर्चा संभाला हुआ है जो दो मैचों में 2.15 की इकॉनोमी से छह विकेट ले चुके हैं। वहीं लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। विराट कोहली और ऋषभ पंत के फॉर्म पर हालांकि सवालिया निशान खड़ा हो रहा है। 2-0 की अजेय बढ़त होने के चलते तीसरे और आखिरी वनडे में भारतीय टीम में शिखर धवन, रवि बिश्नोई, आवेश खान, कुलदीप यादव, दीपक चाहर या शाहरुख खान को मौका दिया जा सकता है। ओपनिंग में शिखर के उतरने का पूरा मौका है और कप्तान रोहित इस बात का संकेत दे चुके हैं।

उधर वेस्ट इंडीज के लिए अभी भी स्थिर बल्लेबाजी उसकी सबसे बड़ी कमजोर बनी हुई है। कुछ बल्लेबाजों को शुरुआत तो मिल रही है, लेकिन वह बड़ी साझेदारियां नहीं बना रहे हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि उसके गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की है, लेकिन बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। दूसरे मैच में कप्तान बदलने के बावजूद टीम को 44 रन से बड़ी हार का सामना करना पड़ा। कीरोन पोलार्ड की जगह कप्तानी संभालने वाले निकाेलस पूरन ने भी बल्ले के साथ निराश किया।

इसके अलावा सीरीज में अब तक अहमदाबाद की पिच धीमी लगी है, जिससे दोनों टीमों को रन बनाने में हुई दिक्कत साफ दिखी। भारत ने बेशक दूसरा मैच 44 रन से जीत लिया हो, लेकिन उसे 237 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। उल्लेखनीय है कि वेस्ट इंडीज ने 2019-20 में भी भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली थी, जिसे भारत ने 2-1 से जीता था।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × 2 =