भारत होगा दुनिया का आर्थिक पावरहाउस : पीएम मोदी

अहमदाबाद। अहमदाबाद में वाइब्रेंट गुजरात समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनका लक्ष्य भारत को दुनिया के विकास का इंजन बनाना है। उन्होंने कहा कि जल्दी भारत ‘इकोनॉमिक पावरहाउस’ के तौर पर उभरेगा. ‘ये मेरी गारंटी है।’ वाइब्रेंट गुजरात का ज़िक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ” जब मैंने इसकी शुरुआत की तो मेरे पास बहुत अनुभव नहीं था, लेकिन लोगों पर अटूट विश्वास था। उस समय भी कुछ लोग कहते थे गुजरात बर्बाद हो जाएगा।

समिट में पीएम मोदी ने कहा, “मैंने छोटा सा बीज बोया था जो आज इतना विशाल वटवृक्ष हो गया। वाइब्रेंट गुजरात के 20 साल पूरे होने के मौके पर मुझे बहुत ही ज़्यादा खुशी हो रही है। वाइब्रेंट गुजरात सिर्फ़ ब्राडिंग का आयोजन नहीं है ये बॉन्डिंग का आयोजन है।

“ये दुनिया के लिए सफ़ल ब्रांड का प्रतीक हो सकता है लेकिन मेरे लिए ये मज़बूत बॉन्ड है। ये वो बॉन्ड है, जो मेरे और गुजरात के सात करोड़ लोगों के सामर्थ्य से जुड़ा हुआ है। ये बॉन्ड मेरे लिए उनके असीम स्नेह पर आधारित है। जब मैंने ये शुरू किया तो मेरे पास बहुत अनुभव तो नहीं था लेकिन लोगों पर अटूट भरोसा था।

हालांकि जो लोग एजेंडा लेकर चलते हैं वो लोग उस समय भी घटनाओं का एनलिसिस करते थे। कहा गया कि गुजरात से युवा, उद्योग, व्यापारी सब बाहर चलसे जाएंगे। गुजरात तो ऐसा बर्बाद होगा कि देश के लिए बोझ बन जाएगा। दुनिया में गुजरात को बदनाम करने के लिए साजिश रची गई। उस संकट में भी मैंने संकल्प लिया कि चाहे परिस्थितियां जैसी भी हों गुजरात को इससे बाहर निकाल कर ही रहूंगा। ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *