Team India

मैनचेस्टर। इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज जीत के बाद भारत ने आईसीसी रैंकिंग में नंबर 3 स्थान हासिल कर लिया है। इंग्लैंड पर भारत की सीरीज जीत ने रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम को आईसीसी पुरुष वनडे टीम रैंकिंग में पाकिस्तान से आगे अपने तीसरे स्थान को और मजबूत करते हुए देखा है। 109 रेटिंग अंकों के साथ भारत अब पाकिस्तान (106) से तीन अंक आगे है। वहीं, न्यूजीलैंड 128 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर बना हुआ है।

जोस बटलर के नेतृत्व वाली इंग्लैंड टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज हारने के बावजूद 121 रेटिंग अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। अंतिम मैच में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के पहले एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय शतक ने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने में मदद की। सीरीज में मिली जीत से भारतीय टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया। आने वाले हफ्तों में यह स्थिति बदल सकती है।

छठे स्थान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका वर्तमान में पाकिस्तान से केवल सात रेटिंग अंक पीछे है। अगर वे इंग्लैंड के खिलाफ अपनी आगामी तीन मैचों की सीरीज में जीत हासिल करते हैं तो वे चौथे स्थान पर पहुंच सकते हैं। भारत महीने के अंत में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलेगा। पाकिस्तान वर्तमान में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रहा है। टीम इसके बाद अगस्त में नीदरलैंड के साथ एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच में भिड़ेगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve + 13 =