टी20 विश्व कप में भारत के पास इतिहास बदलने का मौका : रोहित शर्मा

मेलबर्न। टी20 विश्व कप में पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत हासिल करने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि टी20 विश्व कप भारत को इतिहास बदलने का मौका देता है। भारत 2007 में टी20 विश्व कप का पहला संस्करण जीतने के बाद कोई विश्व खिताब नहीं जीत पाया है और कप्तान रोहित का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व कप भारत को पिछले कई वर्षों से विश्व कप नहीं जीत पाने का ट्रेंड बदलने का मौका देता है। रोहित ने मैच पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “यह काफी चुनौतीपूर्ण है कि पिछले नौ वर्षों में हम कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं।

यदि मैं गलत नहीं हूं। भारत जैसी टीम के साथ हमेशा काफी उम्मीदें रहती हैं और साथ ही निराशा भी रहती है। (पिछले नौ वर्षों में कोई ट्रॉफी न जीत पाने पर) रोहित ने कहा, “यह टूर्नामेंट हमें इस ट्रेंड को बदलने और अच्छा प्रदर्शन करने का मौका देता है। हम जानते हैं कि हमें अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलनी होगी। इसलिए हम एक बार में एक ही मैच लेंगे कि उस मैच में हमें अच्छा प्रदर्शन करना है। उसके बाद हम अगले मैच के बारे में सोचेंगे।”

2007 के करिश्मे को करने की सम्भावना 2022 में भी दिखाई दे रही है। रोहित ने इसे टीम के लिए काफी चुनौतीपूर्ण बताया और कहा, “हम इसे दबाव नहीं कहेंगे लेकिन निश्चित रूप से यह हमारे लिए चुनौतीपूर्ण होगा कि हम शीर्ष पर आएं।” रोहित ने कहा, “मुझे लगता है कि अब मौका आ गया है कि हम यहां अच्छा प्रदर्शन करें। हमें कुछ चीजों पर ध्यान केंद्रित करना होगा ताकि वे सही रह सकें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *