पार्टी के खिलाफ निर्दलीय खड़े होने वालों को दिखाया जायेगा बाहर का रास्ता- कन्हैयालाल अग्रवाल

उत्तर दिनाजपुर। तृणमूल जिलाध्यक्ष कन्हैयालाल अग्रवाल ने साफ कर दिया कि पंचायत चुनाव में अगर कोई निर्दलीय प्रत्याशी खड़ा होता है तो उसे पार्टी से निकाल दिया जाएगा। मंच से जिलाध्यक्ष ने तृणमूल नेताओं को यह चेतावनी दी है। इस्लामपुर प्रखंड के ग्राम पंचायत रामगंज नंबर 1 के उच्च विद्यालय मैदान में रविवार को तृणमूल अंचल सम्मेलन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। उस सम्मेलन में तृणमूल कांग्रेस के जिलाध्यक्ष कन्हैयालाल अग्रवाल शामिल हुए।

जिलाध्यक्ष ने मंच से तृणमूल नेताओं को कहा कि अगर कोई पंचायत चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी होगा तो उसे पार्टी से निकाल दिया जाएगा। हाल ही में तृणमूल के नेताओं को नगर निकाय चुनावों में पार्टी से टिकट न मिलने पर कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। टिकट नहीं मिलने पर टिकट की मांग को लेकर तृणमूल नेताओं ने जिलाध्यक्ष के आवास पर धरना भी दिया। पंचायत चुनाव में टिकट को लेकर कोई दिक्कत न हो, इसके लिए जिलाध्यक्ष ने अग्रिम चेतावनी दे दी है।

मारपीट के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग में आदिवासी सेंगेल अभियान ने सौंपा ज्ञापन

उत्तर दिनाजपुर। आदिवासी सेंगेल अभियान की ओर से आदिवासी समुदाय के धार्मिक समारोह के दौरान अंधविश्वास फैलाने और क्षेत्रवासियों को पीटने के आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग को लेकर इटाहार थाने में लिखित ज्ञापन सौंपा गया। आदिवासी सेंगेल अभियान के उत्तर दिनाजपुर जिले के इटाहार प्रखंड समिति की ओर से कई समर्थकों ने रविवार को इटाहार थाने के आईसी मानवेंद्र नाथ साहा को एक लिखित ज्ञापन सौंपा। इटाहार थाने के प्रतिराजपुर क्षेत्र के श्रीधरपुर इलाके में 3 फरवरी को एक धार्मिक समारोह के अंत में हरिरामपुर इलाके के निवासी कबीराज टूडू नामक व्यक्ति का अश्लील नाच का वीडियो वायरल हुआ था।

उसके बाद कबीराज टुडू 7 व 8 फरवरी को कुछ बदमाशों को लेकर वापस श्रीधरपुर क्षेत्र में आया व अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोप में राम टुडू, कल्पना मार्डी, गैना टुडू के साथ मारपीट की। उसके बाद पीड़ित के परिजनों ने आरोपी कविराज टुडू व उसके 6 साथियों के नाम पर हरीरामपुर थाना व इटाहार थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई। लेकिन कई दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस प्रशासन आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सका है। नतीजतन, आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की गयी।

संगठन ने कहा कि उसने पुलिस प्रशासन पर पक्षपात करने और निर्दोष आदिवासियों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए यह ज्ञापन जारी किया है। बताया जाता है कि इटाहार थाने के आईसी मानवेंद्र नाथ साहा ने जांच के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है। कार्यक्रम में आदिवासी सेंगेल अभियान समिति के जिलाध्यक्ष दुर्गा मुर्मू, प्रखंड अध्यक्ष गोपाल टुडू, सेंगेल अभियान के जिला परगना लुपसा हांसदा सहित अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *