करीम चौधरी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार फिर से तृणमूल कांग्रेस में शामिल

उत्तर दिनाजपुर। करीम चौधरी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार फिर से तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गये। सोमवार को इस्लामपुर ब्लॉक के अगदीमाटी खूंटी ग्राम पंचायत 1 और माटीकुंडा 2 ग्राम पंचायत के 3 निर्दलीय उम्मीदवार फिर से तृणमूल में शामिल हो गये। कुल 4 निर्दलीय उम्मीदवार फिर से तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए. पिछले कुछ समय से, तृणमूल की बैठकें पार्टी नेताओं से निर्दलीय के रूप में पार्टी में लौटने का आग्रह कर रहे हैं।

उन्हें बताया गया और चेतावनी दी गई कि अगर वे चुनाव से पहले तृणमूल में नहीं लौटे तो उन्हें पार्टी में स्वीकार नहीं किया जाएगा। इस्लामपुर विधायक अब्दुल करीम चौधरी द्वारा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव से पहले फिर से तृणमूल में शामिल हो गए। इस्लामपुर तृणमूल कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष जाकिर हुसैन ने कार्यकर्ताओं को तृणमूल पार्टी का झंडा सौंपा। शामिल होने वालों ने कहा कि पार्टी की कुछ गलतफहमी के कारण वे निर्दलीय चुनाव लड़ रहे थे।  फिर से तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गये।

स्वतंत्र रूप से पंचायत चुनाव लड़ने पर दो तृणमूल नेता पार्टी से निष्कासित

जलपाईगुड़ी। पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने पर दो तृणमूल कार्यकर्ताओं को निष्कासित कर दिया गया है। तृणमूल नेतृत्व ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। गौरतलब है पंचायत चुनाव 8 जुलाई को है। चुनाव को ध्यान में रखते हुए विभिन्न पार्टियों के उम्मीदवार चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। इस बीच, चुनाव प्रक्रिया में नामांकन पत्र शांतिपूर्ण ढंग से जमा होने के बावजूद, उम्मीदवारों के पदों को लेकर विभिन्न दलों के बीच संघर्ष जारी है।

20 जून को नामांकन पत्र वापस लेने की आखिरी तारीख थी। कई नाराज उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया या पार्टी उम्मीदवारों का समर्थन करना शुरू कर दिया। इधर बताया जा रहा है कि सत्ताधारी तृणमूल के दो कर्मी खगराबाड़ी -2 ग्राम पंचायत के कार्यकर्ता अपरूपा रॉय और वासुदेव रॉय पार्टी के निर्देशों की अवहेलना कर रहे हैं और स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में प्रचार कर रहे हैं।

इस मौके पर मैनागुड़ी एक नंबर ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष मनोज रॉय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए दो कार्यकर्ताओं को पार्टी से निष्कासित किये जाने की घोषणा की। जलपाईगुड़ी जिले के मैनागुड़ी इंदिरा भवन में एक संवाददाता सम्मेलन में एक नंबर ब्लॉक के अध्यक्ष और मैनागुड़ी नगर पालिका के उपाध्यक्ष मनोज रॉय ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर मैनागुड़ी ब्लॉक से दो लोगों को पार्टी से निष्कासित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *