बंगाल में पटाका ग्रुप के कार्यालयों पर आयकर विभाग का छापा

कोलकाता। आयकर विभाग के अधिकारी सुबह से मुर्शिदाबाद और कोलकाता में बीड़ी बनाने वाले पटाका ग्रुप के अलग-अलग कार्यालयों पर छापेमारी कर रहे हैं। केंद्रीय सशस्त्र बलों के जवानों की सुरक्षा में आयकर विभाग की दो टीमें मुर्शिदाबाद जिले के समसेरगंज और सुति दोनों में ग्रुप की बीड़ी फैक्ट्रियों में छापेमारी करने पहुंचीं। लगभग उसी समय, एक तीसरी टीम मध्य कोलकाता में फ्री स्कूल स्ट्रीट स्थित पटाका ग्रुप के कॉपोर्रेट कार्यालय पहुंची। केंद्रीय सशस्त्र बलों के जवानों ने ग्रुप की इन यूनिट्स के एंट्री और एजिग्ट प्वाइंट्स को बंद कर दिया।

जिसके बाद आयकर अधिकारियों ने छापेमारी की कार्रवाई शुरू की। पिछले महीने, आयकर अधिकारियों ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर निर्वाचन क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के विधायक जाकिर हुसैन के आवास, बीड़ी कारखाने और चावल मिल पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया और वहां से 11 करोड़ रुपये नकदी, महत्वपूर्ण पेपर्स और इलेक्ट्रॉनिक दस्तावेज भी जब्त किए।

इस घटनाक्रम ने तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के साथ राजनीतिक गतिरोध पैदा कर दिया, जिसमें दावा किया गया कि केंद्रीय एजेंसियां जानबूझकर उनके नेताओं को निशाना बना रही हैं। दूसरी ओर, राज्य के भाजपा नेताओं ने दावा किया था कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के आवास से बेहिसाब नकदी की बरामदगी कोई नई बात नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *