“लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी प्रयास” की पहल पर नैपकिन वेंडिंग मशीन का उद्घाटन

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के एक प्रमुख स्वयंसेेवी संगठन “लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी प्रयास” की पहल से आज बेलाकोबा हाई स्कूल गर्ल्स, राजगंज में नैपकिन वेंडिंग मशीन का उद्घाटन किया गया। संगठन द्वारा बेलाकोबा हाई गर्ल्स स्कूल के साथ-साथ राजगंज में आमबाड़ी चिंता मोहन हाई स्कूल और राजगंज में गोमीरुद्दीन हाई स्कूल के स्कूल अधिकारियों को नैपकिन वेंडिंग मशीनें सौंपी गईं। लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी प्रयास संस्था ने कोरोना काल में सिलीगुड़ी के आसपास के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में मरीजों को मुफ्त भोजन उपलब्ध कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। साथ ही यह संस्था साल भर अन्य विभिन्न सामाजिक गतिविधियों के माध्यम से समाज सेवा में भाग लेती है।

इसलिए यह संस्था मासिक धर्म के दौरान महिलाओं और छात्राओं को होने वाली विभिन्न कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए विभिन्न स्कूलों में महिला स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने पर विचार कर रही है। इस अवसर पर शनिवार को बेलाकोबा हाई स्कूल में “महिला स्वास्थ्य जागरूकता” शिविर का आयोजन किया गया। लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी प्रयास के अध्यक्ष बप्पादित्य राय ने इस शिविर में उपस्थित लड़कियों के लिए स्कूल की अध्यापिकाओं को नैपकिन वेंडिंग मशीन भेंट की।

उन्होंने कहा कि गांव की लड़कियां अक्सर यह समस्या होने पर कपड़े का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन वहां से संक्रमण होने की संभावना ज्यादा होती है, इसलिए यह नैपकिन वेंडिंग मशीन राजगंज के तीन स्कूलों को आज दी गई है, ताकि वे स्वच्छ रहे व स्वस्थ रहें।  उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस संबंध में लड़कियों को बहुत लाभ होगा और उन्होंने यह भी कहा कि भविष्य में भी यह कार्यक्रम उनके लिए जारी रहेगा। स्कूल के शिक्षकों ने संस्था की इस पहल की सराहना की। इस बीच, नैपकिन वेंडिंग मशीन पाकर छात्रा भी खुश हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *