बंगाल में नमक हराम से ज्यादा हैं “नमक हलाल”

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : इन दिनों नमक हरामों द्वारा प्रमाण पत्र बांटा जा रहा है , लेकिन हम बता देना चाहते हैं कि बंगाल में नमक हलालों की संख्या ही अधिक है । खड़गपुर के इंदा में सीपीआई और ऐटक की ओर से आयोजित पथ सभा में यह बात वरिष्ठ ट्रेड यूनियन नेता विप्लव भट ने कही। केंद्र सरकार की आर्थिक, श्रम व कृषि नीति के खिलाफ आयोजित इस पथसभा में भट के साथ ही वरिष्ठ नेता मिहिर पहाड़ी, अतनु दास, प्रबीर गुप्ता तथा वासुदेव बनर्जी आदि उपस्थित थे। अपने संबोधन में भट ने टीएमसी छोड़ कर भाजपा में गए नेताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि एक नेता आज माकपा और पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य तथा विमान बोस को अच्छा बता रहा है।

आश्चर्य कि अपने दल से नमकहरामी करने वाला ” नमक हलालों ” को सर्टिफिकेट बांट रहा है  लेकिन हमें ऐसे किसी सर्टिफिकेट की आवश्यकता नहीं है। यहां स्पष्ट कर देना जरूरी होगा कि बंगाल में नमक हरामों से अधिक संख्या नमक हलालों की है। उन्होंने आरोप लगाया कि दल बदल करने वाले छोटी चोरी के बजाय बड़ी चोरी करने के इरादे से ही दूसरे दलों में जा रहे हैं।

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस सरकार से न रेल संभल रहा है न विमान या बीमा। हर किसी संस्थान का निजीकरण करने पर आमादा है। इसके राज में श्रमिक व किसान समेत हर मेहनतकश परेशान है महंगाई लगातार बढ़ रही है। दिशाहीन बजट पेश कर सरकार ने अपने आका पूंजीपतियों की दौलत बढ़ाने का इंतजाम कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *