लॉस एंजेलिस। अमेरिका के यूटा राज्य में 42 वर्षीय एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी और पांच बच्चों सहित परिवार के सात अन्य सदस्यों को अपने घर में गोली मार कर खुदकुशी कर ली। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण-पश्चिमी अमेरिकी राज्य आयरन काउंटी के इनोच में एक घर के अंदर आठ लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हनोक यूटा की राजधानी साल्ट लेक सिटी से लगभग 400 किमी दक्षिण में है। पुलिस की प्राथमिक जांच में गोली मारने वाले की पहचान माइकल हाइट के रूप में हुई है।

सात अन्य मृतकों की पहचान हाइट की पत्नी, तौशा हाइट, हाइट की सास गेल अर्ल, दंपति के पांच बच्चे तीन बेटी व दो बेटों के रूप में हुई है। आयरन काउंटी स्कूल डिस्ट्रिक्ट ने माता-पिता को भेजे गए एक पत्र में कहा कि हनोक में रहने वाले एक परिवार के आठ सदस्यों की हमारे स्कूल के पांच छात्रों के साथ मौत हो गई।

यूटा के गवर्नर स्पेंसर जे. कॉक्स ने ट्वीट किया, इस मूर्खतापूर्ण हिंसा से प्रभावित सभी लोगों के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं। कृपया हनोक समुदाय को अपनी प्रार्थनाओं में शामिल करें। व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, राष्ट्रपति और प्रथम महिला इस दुखद घटना से शोक संतप्त हैं। अमेरिका में 2022 में गोलीबारी की घटनाओं में 6 हजार से अधिक बच्चे और किशोर घायल हुए या मारे गए।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen + six =