कमजोरी से पाना है छुटकारा तो हफ्ते में 1 बार जरूर खाएं यह चीज, आइए जाने

थकान एक एसी स्थिति है जो एक विशिष्ट श्रेणी में जागरूकता की वेदनाओं का वर्णन करता है, आमतौर पर ये शारीरिक और/या मानसिक कमजोरी से जोड़ा जाता है, हालांकि ये एक सामान्य सुस्ती से लेकर विशिष्ट काम करने की वजह से कुछ खास मास पेसियो में जलन का आभास होना। शारीरिक थकान एक एसी सिस्थी है जब कोई व्यक्ति अपने सामान्य क्षमता से कार्य ना कर पाए यह हर रोज़ की जिंदगी में विभु है मगर आमतोर पे इसका अभ्यास विशेष रूप से भारी कार्य के दौरान होता है। दूसरी ओर, मानसिक थकान, स्पष्ट रूप से निद्रालुता आवस्ता में पता चलता है।

क्या है वह चीज : दोस्तो मैं जिस जड़ी बूटी के बारें में बताने वाली हूं उसका नाम है शतावर, अश्वगंधा और सफेद मुसली। दोस्तों यह तीनों जड़ी बूटियां बहुत ही ताकतवर होती है। और बहुत से लोग आज के समय में इसका सेवन भी करते हैं। लेकिन हमें ऐसा लगता है कि अश्वगंधा, शतावर सफेद मूसली यह सिर्फ कमजोर लोगों के लिए ही है। लेकिन यह कमजोरी को तो दूर करता ही है लेकिन साथ ही साथ यह आपके वजन को भी बढ़ाता है।इसके इस्तेमाल से आपका शरीर एक नेचुरल ताकत बनाएगा और ऐसा नहीं है कि इसके सेवन से आपका शरीर थोड़े दिनों के लिए ही फूल जाएगा और छोड़ने के बाद इससे शरीर खराब हो जाएगा। बल्कि इसके सेवन से आपका शरीर नेचुरल प्राकृतिक तरीके से हेल्दी होगा।

बस सही तरीके से करें इस्तेमाल : आपको सफेद मूसली, शतावर, अश्वगंधा इन तीनों को 100 ग्राम के पाउडर लेना हैं। और इन तीनों को एक साथ मिला लें और किसी एक डब्बा में रख ले। उसके बाद आपको इसे 3 से 5 ग्राम सुबह नाश्ता खाने के बाद दूध के साथ लेना है। अगर आपको दूध से समस्या है तो कोई बात नहीं, आप इसे पानी के साथ भी ले सकते हैं। शुरुआत में 15 दिन आपको सिर्फ 3 3 ग्राम ही लेना है। और 15 दिन के बाद जब आपका शरीर इसे अच्छे से समझ लेगा। तब आप एक चम्मच का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *