वास्तु टिप्स: फिटकरी के ये 3 आसान उपाय दूर कर सकते हैं घर की निगेटिविटी

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में नकारात्मक ऊर्जा अधिक होने से पैसों से जुड़ी समस्याएं बढ़ने लगती हैं, साथ ही अन्य परेशानियां भी होने लगती हैं। वास्तु में नकारात्मकता को समाप्त करने के लिए कई उपाय बताए गए हैं। इसके लिए फिटकरी का उपयोग करना कारगर साबित हो सकता है। जानिए फिटकरी से जुड़ी कुछ आसान वास्तु टिप्स.

दरवाजे पर रखें फिटकरी : वास्तु के अनुसार हमारे घर के खिड़की और दरवाजे ऐसा स्थान होते हैं जहां से ऊर्जा घर में ऊर्जा प्रवेश करती है। यदि आपके घर के आस-पास खंडहर, खाली मकान या शमशान आदि है और उस दिशा में आपके खिड़की या दरवाजे खुले हैं तो यह आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा दे सकते हैं। आपको इससे परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस तरह की नकारात्मकता को दूर करने के लिए फिटकरी की कुछ डली आप अपने घर की खिड़की और दरवाजों के आस-पास रख दें। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह कम हो सकता है।

बाथरूम में रखें फिटकरी  : एक कटोरे में फिटकरी भरकर घर के बाथरूम में रखनी चाहिए। ध्यान रखें कि हर माह में इस फिटकरी के बदलते रहें। इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होती हैं। इसके अलावा फिटकरी रखी होने से वातावरण के किटाणु भी नष्ट होते हैं।

फिटकरी की पोटली घर के कोने में रखें : अपने घर के हर कोने में काले कपड़े में फिटकरी की पोटली बनाकर रखें, लेकिन इसे रखते समय ध्यान रखें कि इसे इस तरह से रखा जाना चाहिए कि बाहर से आने वालों को यह न नजर आए। इससे आपके घर के हर स्थान की नकारात्मकता तो दूर होती है, मान्यता है कि इससे आपके घर में पैसों की कमी भी नहीं होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *