समाज साथ न दें तो कहां जाएंगे असहाय बच्चे!!

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : समाज पास खड़ा न हो तो असहाय बच्चों का क्या होगा? आखिर वो भी हमारी तरह इंसान हैं, उनका भी मन करता है अच्छा खाने-पहनने का! जंगल महल के मेदिनीपुर स्थित वार्ड चर्च स्कूल के कम्युनिटी हॉल में आयोजित शीतवस्त्र वितरण समारोह में यह बात वक्ताओं ने कही। इस अवसर पर उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों में मेदिनीपुर के पौर प्रशासक सोमेन खान, निर्मल हृदय आश्रम के फादर विन्सेंट लोबो तथा स्थानीय व्यवसायी राम गोपाल अग्रवाल के परिजन उपस्थित रहे।

यह आयोजन अग्रवाल परिवार के मासूम देवयान के जन्मदिन पर आयोजित किया गया था। 3 जनवरी को उसका जन्मदिन है। देवयान के पिता अबीर अग्रवाल (साहेब), स्वाति अग्रवाल व अन्य ने तय किया कि जन्मदिन को यादगार बनाने और समाज के प्रति दायित्वबोध पैदा करने के इरादे से सामाजिक सरोकार मूलक कार्यक्रम किया जाए।

इस कार्यक्रम के जरिए करीब 400 बच्चों के बीच शीत वस्त्र वितरित किया गया। आयोजकों ने कहा कि इस कार्यक्रम के आयोजन से उन्हें गहरी आत्मिक संतुष्टि मिली है। भविष्य में भी उनका कल्याण मूलक कार्यक्रम का प्रयास रहेगा। दूसरी ओर लोगों ने बच्चों के जन्मदिन पर इस प्रकार के आयोजन की उपयोगिता और सार्थकता पर बल दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *