Aakash Chopra

पाकिस्तान जीता तो इस टीम का वर्ल्ड कप 2023 से हो जाएगा टाटा गुड-बाय : आकाश चोपड़ा

मुंबई। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और मौजूदा एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा का मनना है कि अगर आज वर्ल्ड कप 2023 के 18वें मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ता है तो उनका सफर इस टूर्नामेंट में लगभग समाप्त हो जाएगा। बता दें, पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अभी तक वर्ल्ड कप 2023 का सफर कुछ खास नहीं रहा है। टीम को पहले तीन में से दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है, वहीं एकमात्र जीत उन्हें श्रीलंका के खिलाफ मिली है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम 2 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में 6ठें पायदान पर है। अगर आज पाकिस्तान के खिलाफ वह हारती है तो उनका सेमीफाइनल तक का सफर और कठिन हो जाएगा। आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा ‘दोनों टीमें इस समय लगभग एक ही नाव में हैं। दोनों ने श्रीलंका को हराया है और दोनों भारत से हार गई हैं। पाकिस्तान ने नीदरलैंड के खिलाफ एक मैच जीता है और ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका से हारा है।

अगर आज पाकिस्तान हारता है तो यह चार मैचों में उसकी दूसरी हार होगी वहीं ऑस्ट्रेलिया की कहानी भी कुछ ऐसी ही होगी। हालांकि, अगर पाकिस्तान जीतता है, तो ऑस्ट्रेलिया का टाटा बाय-बाय हो जाएगा। लेकिन अगर पाकिस्तान हारता है, तो आप मान सकते हैं कि उनका भी बाय-बाय जल्द ही हो जाएगा।’

चोपड़ा ने बताया कि पाकिस्तान की दो जीतें कागजों पर कथित रूप से कमजोर टीमों के खिलाफ आई हैं और अगर वे मजबूत टीमों के खिलाफ आत्मसमर्पण करते हैं तो चीजें उनके लिए काम नहीं करेंगी। उन्होंने कहा कि आज का मुकाबला दोनों टीमों के लिए अहम होने वाला है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबले में आकाश चोपड़ा ने कंगारुओं को फेवरेट चुना है।

उन्होंने कहा ‘मुझे लगता है कि पलड़ा ऑस्ट्रेलिया की ओर झुका हुआ है। वे कोई रास्ता निकाल लेंगे। इस मैच में बहुत सारे रन बनने की उम्मीद है क्योंकि यह सपाट पिच वाला एक छोटा मैदान है। तेज गेंदबाजों की स्थिति थोड़ी ऊंची है और ऑस्ट्रेलिया निश्चित रूप से इस समय उनके पास बेहतर तेज गेंदबाजी है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *