Virat And Gill

ICC Rankings: शुभमन टॉप पर, विराट तीसरे नंबर पर पहुंचे

नई दिल्ली। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आईसीसी वनडे रैंकिंग में चौथे से तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। ताजा वनडे बैटिंग रैंकिंग के शीर्ष चार में भारत के तीन बल्लेबाज शामिल हैं। शुभमन गिल पहले नंबर पर बरकरार हैं। विराट और रोहित को एक-एक स्थान का फायदा हुआ है। विराट चौथे से तीसरे नम्बर पर पहुंच गए हैं, जबकि रोहित पांचवें से चौथे नंबर पर आ गए हैं।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम दूसरे नंबर पर बरकरार हैं। न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल को एक स्थान का फायदा हुआ है। वे 7वें से छठे नंबर पर आ गए हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को एक स्थान का नुकसान हुआ है।

गेंदबाजी में केशव महाराज शीर्ष पर
गेंदबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज शीर्ष पर बने हुए हैं, जबकि भारत के मोहम्मद सिराज को एक स्थान का नुकसान हुआ है। वे दूसरे से तीसरे नंबर पर आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड तीसरे से दूसरे नंबर पर आ गए हैं। भारत के मोहम्मद शमी टॉप-10 में आ गए हैं। वे दसवें नंबर पर हैं।

रैंकिंग में टॉप-10 में चार भारतीय हैं, जिसमें शमी और सिराज के साथ चौथे नंबर पर जसप्रीत बुमराह और छठे नंबर पर कुलदीप यादव हैं। कुलदीप पांचवें से छठे नंबर पर फिसले हैं, जिनके रेटिंग पॉइंट्स (667) अफगानिस्तान के राशिद खान के बराबर हैं। वहीं पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी 10वें से 9वें नंबर पर आ गए हैं।

ऑलराउंडर में शाकिब टॉप पर
आॅलराउंडर रैंकिंग में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन टॉप पर हैं। मोहम्मद नबी का दूसरा स्थान है और सिकंदर रजा तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। अफगानिस्तान के राशिद खान ऑलराउंडर रैंकिंग में भी चौथे स्थान पर हैं। टॉप-10 में रविन्द्र जडेजा इकलौते भारतीय हैं, उन्हें एक पायदान का नुकसान हुआ और वे अब 9वें से 10वें नंबर पर आ गए हैं।

शीर्ष 10 बल्लेबाज 
खिलाड़ी देश पॉइंट्स
शुभमन गिल भारत 826
बाबर आजम पाकिस्तान 824
विराट कोहली भारत  791
रोहित शर्मा भारत 769
क्विंटन डिकॉक द. अफ्रीका 760
डेरिल मिचेल न्यूजीलैंड 750
डेविड वार्नर आस्ट्रेलिया 745
रासी वान डेर डुसेन द. अफ्रीका 735
हैरी टेक्टर आयरलैंड 729
डेविड मलान इंग्लैंड 729

 

शीर्ष 10 गेंदबाज
खिलाड़ी देश पॉइंट्स
केशव महाराज  द. अफ्रीका 741
 जोश हेजलवुड आस्ट्रेलिया 703
मोहम्मद सिराज भारत 669
जसप्रीत बुमराह भारत 685
एडम जम्पा आस्ट्रेलिया 675
राशिद खान  फगानिस्तान 667
कुलदीप यादव भारत 667
ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड 663
शाहीन अफरीदी पाकिस्तान 650
मोहम्मद शमी भारत 648

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *