नीतीश को राष्ट्रीय नेता बनाकर ही लूंगा दम : कुशवाहा

पटना। जनता दल यूनाइटेड (जदयू) संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को वह राष्ट्रीय नेता बनाकर ही दम लेंगे और इस मिशन को पूरा करने में दिन-रात लगे हुए हैं। कुशवाहा ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए रविवार को कहा, “पहले खबर फैलाई गई कि उपेंद्र कुशवाहा बिहार सरकार में मंत्री बनेंगे। फिर कहा जा रहा है कि मंत्री नहीं बनने से नाराज़ हैं। अरे भाई, आपको मालूम है न, मैं तो केंद्र सरकार में मंत्री था। वहां से किसी ने हटाया नहीं था मुझे। सम्मान पर पड़ा, मैंने स्वयं इस्तीफा दे दिया।

जब केंद्र सरकार में मंत्री की कुर्सी ने मुझे नहीं ललचाया तो राज्य सरकार में मंत्री बनना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है क्या..।” पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आगे लिखा, “कान खोलकर सुन लीजिए मेरे दोस्तों, केंद्र सरकार में मंत्री रह चुका हूं। राज्य में मंत्री न अभी बनना था और न कभी भविष्य में ऐसी चाहत है। अपने नेता और पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर स्थापित करने के मिशन में लगा हूं और दिन-रात लगा रहूंगा। फिलहाल एक सूत्री संकल्प सिर्फ और सिर्फ यही है। बस और कुछ नहीं।”

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह पहले ही कह चुके हैं कि कुमार को वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार यदि विपक्ष के दल चाहेंगे तो बनाया जा सकता है। ऐसे में अब कुशवाहा के इस पोस्ट में भी उसी ओर इशारा करते हुए कुमार को राष्ट्रीय नेता बनाने की बात कही गई है। ऐसे में सवाल उठता है कि कुमार के राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय होने पर बिहार की कमान कौन संभालेंगे।

जैसा मुख्यमंत्री कुमार ने कुछ दिनों पूर्व कहा था कि आने वाले समय में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव अहम जिम्मेदारी संभालेंगे। उनके उस बयान और अब कुशवाहा के कुमार को राष्ट्रीय नेता बनाने की टिप्पणी के बाद ऐसा माना जा रहा है कि महागठबंधन की सरकार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता एवं उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ही भविष्य में महागठबंधन की ओर से बिहार के मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे। वहीं, कुशवाहा ने एक बार फिर से उन बातों का खंडन किया है कि वह नीतीश सरकार में मंत्री नहीं बनने से नाखुश हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *