Howrah News : अनियमितता में लिप्त पाए गए तो कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई

हावड़ा। हावड़ा डिविजन के कॉमर्शियल विभाग में किसी प्रकार की अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि कोई कर्मचारी ड्यूटी के दौरान गैर कानूनी या नियम विरुद्व कार्यों में लिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कार्य में पारदर्शिता रेलवे की पहली प्राथमिकता है। ये बात हावड़ा रेल मंडल के सीनियर डीसीएम राजीव रंजन ने कही। उन्होंने कहा कि बुकिंग और पार्सल विभाग में तैनात कर्मचारियों को यात्रियों और व्यापारियों को अपनी सेवा देनी होती है। कर्मचारियों का वास्ता सीधे तौर पर पब्लिक के साथ ही पड़ता है, इसलिए रेलवे की छवि बनाए रखने के लिए कर्मचारियों को अपने कार्य में पारदर्शिता लाना अति आवश्यक है।

कार्य में अनियमितता पाए जाने पर संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई करने से विभाग नहीं चूकेगा। उन्होंने बताया कि गत दो वर्षों के दौरान कर्मचारियों के किसी न किसी प्रकार से भ्रष्टाचार में लिप्त होने की शिकायतें मिली थीं। मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल विभागीय अधिकारियों की ओर से जांच कराई गई थी। दोषी पाए जाने पर करीब 100 कर्मचारियों को चार्जशीट दी गई थी, जो गत पांच वर्ष की तुलना में सबसे बड़ी विभागीय कार्रवाई है।

करीब तीन माह पहले भी भ्रष्टाचार के एक मामले में पार्सल के चार कर्मचारियों के खिलाफ एसएफ 5 की कार्रवाई की गई थी। सीनियर डीसीएम ने बताया कि कॉमर्शियल विभाग में भ्रष्टाचार को किसी प्रकार भी बढ़ावा नहीं दिया जाएगा। पब्लिक डीलिंग से जुड़े यदि किसी कर्मचारी के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत मिलती है तो तत्काल उसके खिलाफ जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *