रेड जोन में भी नहीं हो रही साफ-सफाई, वार्ड नंबर 30 में हर जगह लगा कूड़े का अंबार

फोटो, साभार : गूगल

हावड़ा : राज्य में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ा दिया गया है। कई जिलों को रेड जोन घोषित किया गया है। इनमें हावड़ा भी शामिल है। हावड़ा में कोरोना ने तेजी से पैर पसारने शुरू कर दिये है। बावजूद इसके यहां के कई वार्डों में साफ-सफाई का ख्याल नहीं रखा जा रहा।

इस बीच हावड़ा नगर निगम (Howrah municipal corporation) के अंतर्गत वार्ड नंबर 30 में कई जगह कूड़ें का अंबार देखा गया। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच हावड़ा के भाजपा ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष राममनोज प्रजापति ने बताया कि इस वार्ड में अब तक 5 से 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है।

ये इलाका पूरी तरह रेड जोन में है। लेकिन यहां साफ सफाई का ध्यान नहीं रखा जा रहा, जहां तहा कूड़े का ढेर लगा हुआ है। जिससे डेंगू व अन्य गंभीर बीमार का खतरा बढ़ गया है। HMC के लोगो को कई बार बोलने के वावजूद कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है। वॉर्ड 30 में विशेषकर नरसिंह बोस लेन का हाल बहुत ही बुरा है।

यहां नियमित रूप से साफ-सफाई हीं होती। 2 या 3 हफ्ते के बाद जब कूड़ा उठाया जाता है। आलम यही रहा तो लोग कोरोना से पहले कूड़े के दुर्गंध से बीमार हो जाएंगे। अगर यहां साफ-सफाई की व्यवस्था नहीं की गई तो वार्ड 30 के लोग इसके खिलाफ सड़कों पर उतरने को बाध्य होंगे।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12 − eleven =