हावड़ा : एक ही बस्ती के 42 सफाई कर्मचारी मिले कोरोना पॉजिटिव, सील हुआ इलाका

फोटो, साभार : गूगल

हावड़ा : बंगाल में कोरोना के बढ़ते के प्रकोप के बीच हावड़ा नगर निगम से जुड़े 42 सफाई कर्मचारी एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये सभी सफाई कर्मी हावड़ा शहर के 24 नंबर वार्ड में स्थित एक हरिजन बस्ती में रहते हैं। एक ही साथ इतनी बड़ी संख्या में इस बस्ती में रहने वाले सफाई कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद यहां हड़कंप मच गया है और कम्युनिटी इन्फेक्शन की बातें कही जा रही है। इसके बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।

हावड़ा शहर शुरू से ही रेड जोन में है और कोलकाता के बाद कोरोना के सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले में बंगाल में दूसरे नंबर पर है। हावड़ा शहर में गुरुवार तक कोरोना के कुल 509 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। सूत्रों के अनुसार, इन सभी सफाई कर्मियों को अलग-अलग अस्पतालों के आइशोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि दस दिन पहले इस बस्ती में एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

इसके बाद हावड़ा नगर निगम की ओर से इस इलाके से 130 लोगो का नमूना संग्रह किया गया था, जिनमें अधिकतर लोग इस बस्ती के थे। सूत्रों का कहना है कि जांच के बाद 42 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसके बाद हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि हालांकि इन लोगो में इस रोग के कुछ भी लक्षण देखने को नही मिला था, पर रिपोर्ट आने पर पता चला कि वह सभी संक्रमित हैं।

जानकारी के अनुसार, इस बस्ती के करीब 150 लोग वर्तमान मे हावड़ा में विभिन्न जगहों पर सफाईकर्मी के तौर पर काम करते हैं। अभी इन लोगो को वर्तमान मे कहीं भी काम करने नहीं दिया जा रहा है और न ही बस्ती से लोगों को बाहर निकालने की इजाजत दी गई है और चारों ओर से इस इलाके को पहले ही सील कर दिया गया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 4 =