हावड़ा सिटी पुलिस ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के बीच बांटी गर्मी से राहत पहुँचाने वाली किट

Kolkata Hindi News, हावड़ा। अप्रैल की महीने में ही मौसम के मिज़ाज से हम सभी भली-भाँति परिचित हो रहे है । दोपहर के वक़्त दक्षिण बंगाल में भीषण गर्मी पड़ रही हैं। हम लोगों में से ही कुछ विशेष लोग हैं, जिन्हे अपने कर्तव्त के तहत इस कड़कती गर्मी में जन सेवा के लिए तैनात रहना पड़ता है।

वही इस गर्मी के मौसम में तैनात यातायात पुलिस के कर्मचारियों को भी मौसम की मार सहनी पड़ती है। इसी को ध्यान में रखते हुए हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से भीषण गर्मी से बचने के लिए ओआरएस से लेकर धूप के चश्मे तक बड़े छाते का विशेष किट हावड़ा ट्रैफिक पुलिस को प्रदान की गयी।

प्रशासन ने आम लोगों के लिए गर्मी को लेकर चेतावनी जारी की है। हालांकि इस भीषण गर्मी में भी ट्रैफिक पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। हावड़ा सिटी पुलिस ने उनके लिए एक विशेष किट उपलब्ध करायी है।

इस बीच ट्रैफिक पुलिस को ड्यूटी के लिए कई घंटों सड़क पर खड़ा रहना पड़ता है। ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को ड्यूटी के दौरान बीमार पड़ने से बचाने के लिए हावड़ा सिटी पुलिस ने सभी ट्रैफिक विभाग कर्मियों को एक किट दी है।

Howrah City Police distributed heat relief kits among traffic policemen.

किट में ग्लूकोज पैकेट, ओआरएस पैकेट, बड़ा छाता, धूप का चश्मा, पानी की बोतल, तौलिया आदि उपलब्ध है।

हावड़ा शहर के पुलिस आयुक्त प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने शनिवार सुबह हावड़ा कोना ट्रैफिक गार्ड कार्यालय के सामने एक समारोह में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को किट सौंपी।

इस अवसर पर उन्होंने कहा, ‘चुनाव में अभी देरी है और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के साथ रूट मार्च जारी है। कितनी सेनाएं आएंगी, उनका उपयोग कैसे किया जाएगा, यह खुलकर नहीं कहा जा सकता, यह एक राजनीतिक मामला है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *