हावड़ा : उत्तर दिनाजपुर के कालियागंज की घटना को लेकर बेलूर थाने के सामने भाजपा का धरना प्रदर्शन

धर्मवीर कुमार सिंह, हावड़ा। यदि कोई सुबह घर से निकले तो शाम को वापस आ पाएगा इसका कोई गारंटी नहीं है, आमतौर पर बच्चे ट्यूशन पढ़ने के लिए अपने नजदीकी ट्यूशन संस्थान जाते हैं लेकिन रास्ते में कौन सी बड़ी घटना घट जाए यह कोई नहीं जानता। ऐसी ही एक घटना घटी एक 17 साल की नाबालिक लड़की के साथ जिस घटना को सुनकर काफी दुख होगा। पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिला के कालियागंज इलाके से एक बहुत ही बड़ी खबर आई है, जहां एक लड़की से रेप कर उसकी हत्या कर दी जाती है। उस घटना के विरोध में हावड़ा बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बुधवार की शाम बेलूर थाने के सामने न्याय के लिए धरना प्रदर्शन किया।

यह घटना तब घटी जब एक 17 साल की लड़की ट्यूशन पढ़ने के लिए घर से रवाना होती है और वह देर रात घर वापस नहीं लौटती है, चिंतित अभिभावक इसकी शिकायत नजदीकी थाने में दर्ज करवाते हैं। उसके बाद 21 अप्रैल को उसका शव एक नहर से बरामद किया गया। इसके साथ ही एक वीडियो वायरल हुआ सोशल मीडिया पर जिसमें देखा गया की पुलिस उस लड़की के मृत शरीर को घसीटते हुए ले जा रही है तो आक्रोशित हो गए। बाद में गुस्साए लोगों की भीड़ ने कलियागंज थाना को आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने अपने बचाव के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ें और लाठीचार्ज किया, जिसमें कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए और कई गाड़ियां आग के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने हत्या और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

एनएचआरसी ने नाबालिक का शव घसीटे जाने के मामले में बंगाल सरकार को नोटिस भेजा है। नाबालिग से दुष्कर्म, हत्या और पुलिस द्वारा घसीटें जाने के खबर पर पश्चिम बंगाल सरकार और राज्य के पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी किया है और उसने पूछा है यदि यह घटना सच है तो मृतक के सम्मान के अधिकार के उल्लंघन का यह गंभीर मामला है और चिंता का विषय है। बीजेपी के कार्यकर्ता ओमप्रकाश सिंह और योगेश सिंह ने विशेष जानकारी देते हुए बताया की बुधवार की शाम बेलूर थाना के सामने बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ता लड़की के साथ न्याय की मांग के लिए धरना प्रदर्शन किया। इसी के साथ उन्होंने बताया घटना से पूरे कलियागंज इलाके में दहशत का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *