तीन साल के न्यूनतम कर के लिए 360 रुपये का भुगतान करने के मिलेगा घर, नाराज लाभार्थियों ने इसका किया विरोध

अलीपुरद्वार । आवास योजना पर बहस थमने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार को कालचीनी प्रखंड के लताबाड़ी ग्राम पंचायत कार्यालय में आवास योजना में नामजद उपभोक्ताओं ने पहुंचकर भारी रोष जताया। इस संबंध में यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि जिन लोगों के पास ग्राम पंचायत की ओर से अपनी जमीन का पट्टा नहीं है, उन्हें तीन साल के न्यूनतम कर के लिए 360 रुपये का भुगतान करने के लिए कहा गया है। जिसे अधिकांश उपभोक्ता देने को तैयार नहीं हैं।

जिसने उन्हें बताया, ‘प्रशासन की ओर से हमें 25 दिसंबर तक चौकीदारी टैक्स या जमीन का किराया देने को कहा गया है और अगर हम भुगतान नहीं करते हैं, तो हमें परियोजना के तहत घर नहीं मिलेगा।’ अधिकांश उपभोक्ताओं ने इसपर आपत्ति जतायी है, उपभोक्ताओं का कहना है कि वे दिहाड़ी मजदूर है और अचानक उनसे कर चुकाने को कहा जा रहा है। अगर इसकी जानकारी उन्हें पहले दी जाती या जनप्रतिनिधी या प्रशासन के अधिकारी घर-घर जाकर सर्वेक्षण करते समय उन्हें बताते तो वे किसी तरह पैसे बचाते।

तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान देने के नाम पर भ्रष्टाचार करने का आरोप

सिलीगुड़ी । भाजपा पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान देने के नाम पर भ्रष्टाचार करने का आरोप तृणमूल कांग्रेस ने लगाया है। शनिवार को सिलीगुड़ी डाबग्राम 2 जोन की तृणमूल कांग्रेस की ओर से आवास योजना सूची में भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा के खिलाफ सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की भक्तिनगर थाना अंतर्गत असीघर चौकी की पुलिस को एक ज्ञापन सौंपा गया। शनिवार को डाबग्राम 2 क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विरोध मार्च निकाला और आशीघर चौकी के सामने पहुंचे व आशीघर चौकी पुलिस को ज्ञापन सौंप प्रदान किया।

डाबग्राम 2 नंबर क्षेत्र के बी पार्ट के अंचल अध्यक्ष शंकर राय ने कहा कि डाबग्राम फूलबाड़ी क्षेत्र में कई घरों में सरकारी आवास बनवाने के नाम पर भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर दस्तावेज जुटा रहे हैं। यह खबर मिलते ही तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता उन सभी घरों में गए और पाया कि भाजपा के कई कार्यकर्ताओं ने घर दिलाने के नाम पर महत्वपूर्ण दस्तावेजों की जेरोक्स ले रखी थी। हालांकि इसकी जानकारी बीडीओ कार्यालय को नहीं दी गई है। तृणमूल कांग्रेस का दावा है कि भाजपा कार्यकर्ता झूठे वादे कर लोगों से महत्वपूर्ण दस्तावेज ले रहे हैं, इसके खिलाफ आज आशीघर चौकी की पुलिस में लिखित शिकायत की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *