उत्तरी सिक्किम में हुए दर्दनाक हादसे में बांकुड़ा के सैन्यकर्मी की मौत, शोकस्तब्ध है पूरा गांव

बांकुड़ा । उत्तरी सिक्किम के गेमा इलाके में शुक्रवार को दर्दनाक हादसे में एक कार खाई में पलट गई। इस घटना में जूनियर कमीशन के तीन अधिकारियों सहित 16 भारतीय सैनिकों की दर्दनाक मौत हो गई थी। इनमें बांकुड़ा के बिष्णुपुर थाने के बांकदाह ग्राम पंचायत के भालुका गांव के गोपीनाथ माकुर नाम के डवान भी शामिल हैं। भालुका गांव के घर में जब से यह बुरी खबर आई है तब से पूरे इलाके में मातम छाया हुआ है।

विशेष सूत्रों के अनुसार उस दिन सेना के तीन ट्रकों का काफिला 20 सैन्यकर्मियों को लेकर उत्तरी सिक्किम के चाटेन से थंगू जा रहा था। खराब मौसम के कारण सेना के काफिले के बीच का एक ट्रक सड़क पर मोड़ लेने के दौरान नियंत्रण खो बैठा और खड़ी ढलान से टकराकर सीधे खाई में जा गिरा। हादसे में सेना के 16 जवानों की मौके पर ही मौत हो गई। चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें बचा लिया गया और स्थानीय अस्पताल ले जाया गया।

मृत सैनिक के परिजनों के मुताबिक गोपीनाथ 2001 में सेना में भर्ती हुए थे। घर में पिता, मां, पत्नी, 11 साल का इकलौता बेटा, भाई और भाभी हैं। पिछले अगस्त में आखिरी बार घर छोड़कर गोपीनाथ माकुर काम पर लौटे थे। अगले मार्च महीेने में घर लौटते तो बांकुड़ा शहर के जुनबेदिया में निर्माणाधीन मकान का गृह प्रवेश समारोह होना था, उससे पहले ही सब खत्म! मिली जानकारी के अनुसार सेना के जवान गोपीनाथ माकुर का पार्थिव शरीर शनिवार को भालुका गांव के घर पहुंचेगा। अब हर कोई उन्हें आखिरी बार देखने का इंतजार कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *