हुगली हिंसा : भाजपा विधायक ने बंगाल में केंद्रीय बल भेजने की मांग

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में हिंसा की घटनाओं के बीच केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात करने की मांग उठी है। हुगली जिले की पुरसुराह विधानसभा सीट से भाजपा विधायक बिमान घोष ने प्रदेश के राज्यपाल और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखे हैं। इन पत्रों में भाजपा विधायक ने बंगाल में जारी हिंसा के मामले में हस्तक्षेप करने और प्रदेश में केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात करने की मांग की है।  राज्यपाल सीवी आनंद बोस और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को लिखे पत्र में भाजपा विधायक ने हुगली में रामनवमी की शोभा यात्रा पर सुनियोजित तरीके से हमला करने का आरोप लगाया है।

भाजपा विधायक ने आरोप लगाया कि हमलावरों ने शोभा यात्रा पर पथराव किया और तलवारों और बमों से हमला किया। आरोप है कि पुलिस इस दौरान मूकदर्शक बनी रही और पुलिस की मौजूदगी में शोभा यात्रा में शामिल लोगों को पीटा गया। भाजपा विधायक ने ये भी दावा किया कि हिंसा से प्रभावित लोग पलायन को मजबूर हो रहे हैं क्योंकि उन्हें अपनी जान को खतरा महसूस हो रहा है। भाजपा विधायक ने जल्द से जल्द हिंसा प्रभावित इलाकों में केंद्रीय बलों की तैनाती करने की मांग की है। बता दें कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी के दौरान हिंसा हुई थी।

रविवार को इस हिंसा ने बंगाल के हुगली जिले को भी अपनी चपेट में ले लिया। हुगली में रविवार को दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हुई।  हुगली के रिशरा इलाके में शोभायात्रा के दौरान जमकर पत्थरबाजी और आगजनी हुई। पुलिस को हिंसक भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। हिंसा के दौरान हुए पथराव में भाजपा विधायक बिमान घोष भी घायल हो गए थे। पथराव में कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *