Higher secondary examination started amid tight security

कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई उच्च माध्यमिक की परीक्षा

  • जलपाईगुड़ी जिले में 18 हजार 500 विद्यार्थी दे रहे हैं परीक्षा  

Kolkata Hindi News, जलपाईगुड़ी। पश्चिम बंगाल बोर्ड की उच्च माध्यमिक परीक्षा आज शुक्रवार से शुरू हो चुकी है। जलपाईगुड़ी में सुबह से ही उच्च माध्यमिक परीक्षा देने के लिए परीक्षार्थी के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना शुरू हो गया था।

कड़ी सुरक्षा के बीच उच्च माध्यमिक परीक्षा  शुरू हुई है। हायर सेकेंडरी के परीक्षार्थियों को 9.45 मिनट के अंदर प्रश्न पत्र और नोटबुक दे दिया गया। परीक्षा के लिए कुल समय 3 घंटे 15 मिनट होगा।

इस वर्ष की उच्च माध्यमिक परीक्षा आज से शुरू होकर 29 फरवरी तक चलेगी।

Higher secondary examination started amid tight security

जलपाईगुड़ी के संयुक्त संयोजक एवं उच्च माध्यमिक परीक्षा के प्रभारी अंजन दास ने बताया कि जिले में इस वर्ष 18 हजार 500 विद्यार्थी उच्च माध्यमिक की परीक्षा देंगे। छात्राओं की संख्या 11 हजार है।

वहीं छात्रों की संख्या 7500 है। परीक्षा कुल 75 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गयी है। इसमें से 17 कोर सेंटर हैं। उन्होंने बताया कि जिले में 11 संवेदनशील परीक्षा केंद्र हैं। उन्होंने बताया कि परीक्षा तीन घंटे पंद्रह मिनट तक चलेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *