अमित शाह की सुरक्षा को लेकर राज्य सचिवालय में उच्च स्तरीय बैठक

कोलकाता । अगले सप्ताह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बंगाल दौरे पर आ रहे हैं। उनकी सुरक्षा में किसी तरह की चूक ना हो इसे लेकर राज्य सचिवालय में उच्च स्तरीय बैठक होगी। राज्य सचिवालय सूत्रों ने बताया है कि आगामी सोमवार को राज्य के मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महकमे के आला अधिकारियों को साथ लेकर उच्च स्तरीय बैठक करने वाले हैं। इसमें केंद्रीय गृह मंत्री के दौरे के प्रत्येक बिंदु पर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था और किसी भी तरह की कोताही न हो इसका विशेष तौर पर ख्याल रखने को कहा गया है।

आगामी 17 दिसंबर को गृहमंत्री बंगाल आ रहे हैं जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ उनकी पूर्वी क्षेत्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक होनी है। अमित शाह सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष हैं जबकि ममता बनर्जी इसकी उपाध्यक्ष हैं।

ममता बनर्जी के साथ उनकी अलग से भी बैठक होगी। मूल रूप से आंतरिक सुरक्षा के मुद्दों पर चर्चा होनी है जिसे लेकर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। इसके पहले गत पांच नवंबर को बैठक होनी थी लेकिन इसे टाल दिया गया और 17 दिसंबर की तारीख तय की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *