हेरिटेज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, कोलकाता ने मनाया एंटी रैगिंग सप्ताह

कोलकाता। जादवपुर विश्वविद्यालय में छात्र  स्वप्नदीप की मौत के बाद उच्च शिक्षण संस्थानों ने यूजीसी के आदेशनुसार एंटी-रैगिंग सप्ताह मनाया। इसी क्रम में 12 अगस्त 2023 से 18 अगस्त तक, हेरिटेज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, कोलकाता के तत्वाधान में एंटी-रैगिंग सप्ताह मनाया गया। इसके अंतर्गत विभिन्न संस्थानों के छात्र जैसे हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, हेरिटेज बिजनेस स्कूल, द हेरिटेज एकेडमी, हेरिटेज लॉ कॉलेज और द हेरिटेज इंस्टीट्यूट द्वारा आयोजित एंटी-रैगिंग थीम पर पोस्टर तैयार करने, नारे लिखने, नाटक, संगीत कार्यक्रम आयोजित करने और कई अन्य कार्यों में लगे हुए थे।

हेरिटेज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, कोलकाता के तत्वावधान में हेरिटेज कॉलेज। इसके अलावा हेरिटेज लॉ कॉलेज ने एंटी-रैगिंग सप्ताह के तहत 18 अगस्त को हेरिटेज परिसर में रैगिंग के खिलाफ वॉक का आयोजन किया। संकाय सदस्यों द्वारा छात्रों को संस्थानों में रैगिंग विरोधी दस्ते की उपस्थिति के बारे में संबोधित किया गया और वृत्तचित्रों, लघु-फिल्मों और टीवीसी चित्रों के माध्यम से रैगिंग के विभिन्न प्रतिकूल प्रभावों के बारे में जागरूक किया गया।

हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ने परिसर में एंटी-रैगिंग सप्ताह के पालन के एक भाग के रूप में एंटी-रैगिंग थीम पर संस्थान के नाटक और संगीत क्लबों के माध्यम से संगीत कार्यक्रम और नाटक का आयोजन किया। बता दें कि जादवपुर विश्वविद्यालय में बांग्ला विभाग के प्रथम वर्ष के छात्र स्वप्नदीप कुंडू की मौत के मामले में हॉस्टल अधीक्षक ने पूछताछ में स्वीकार किया था कि हॉस्टल में छात्रों के साथ खूब रैगिंग होती थी और इसकी पूरी जानकारी विश्वविद्यालय प्रबंधन को थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *