मालदा में अभिषेक बनर्जी के नबजोआर कार्यक्रम में भारी बवाल, कार्यकर्ताओं के झड़प में खूब टूटी कुर्सियां

मालदा। चांचल में अभिषेक बनर्जी के नबजोआर कार्यक्रम में भारी बवाल मच गया। मतदान में धांधली के आरोप को लेकर मारपीट व हाथापाई शुरू हो गयी। अभिषेक बनर्जी के मंच पर चढ़ते ही तृणमूल कार्यकर्ताओं के एक समूह का विरोध शुरू हो गया। तृणमूल के आंतरिक कलह की तस्वीर उभर कर सामने आ गया। मालदा में अभिषेक बनर्जी के नवजोआर कार्यक्रम का पहला दिन हंगामे से भरा रहा। तृणमूल के सेकंड इन कमांड चांचल हबीबपुर, सामसी के रास्ते चांचल आए। अभिषेक रात 8 बजे तक चांचल पहुंचे। 9 ब्लॉकों से संबंधित प्रत्येक ग्राम पंचायत के तृणमूल प्रत्याशी चयन का मतदान केंद्र स्टेडियम मैदान में था।

मतदान शुरू होते ही तनाव हो गया। पहले तो हरिश्चंद्रपुर ब्लॉक एक के रशीदाबाद ग्राम पंचायत के मतदान केंद्र पर तनाव हो गया। लाइन में खड़े मतदाताओं ने वोट में धांधली की शिकायत की। अभिषेक बनर्जी के निर्देश के मुताबिक वोटिंग नहीं हो रही है। मतपत्र गुप्त नहीं रखा गया है। उसके बाद हरिश्चंद्रपुर ब्लॉक 2 के दौलतनगर ग्राम पंचायत, चांचल ब्लॉक 2 के खेमपुर ग्राम पंचायत, ग़ाज़ोल ब्लॉक के धनगरा ग्राम पंचायत, बाबूपुर ग्राम पंचायत सहित विभिन्न मतदान केंद्रों पर तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच झड़प शुरू हो गई। मारपीट में कुर्सियां टूटने लगी।

रात 10 बजे के बाद अभिषेक बनर्जी ने मंच संभाला, तभी गाजोल से तृणमूल कार्यकर्ताओं के एक समूह ने विरोध शुरू कर दिया। इधर अभिषेक बनर्जी ने मंच से केंद्र सरकार द्वारा वंचित करने समेत कई मुद्दों पर भाजपा पर हमला बोला। मालदा जिला तृणमूल अध्यक्ष अब्दुर रहीम बख्शी ने कहा कि मतदान प्रक्रिया निष्पक्ष तरीके से संपन्न हुई। एक-दो जगह दिक्कत हो सकती है। इसलिए हमारी लोकतांत्रिक पार्टी इतनी बड़ी प्रक्रिया कर रही है। जिला महिला तृणमूल की अध्यक्ष मृणालिनी मैती ने कहा, आज नवजोआर यात्रा का 9वां दिन है और मालदा जिले में पहला दिन है। हम इस तरह की पहल के लिए अभिषेक बनर्जी को धन्यवाद देना चाहते हैं। इतनी बड़ी प्रक्रिया में छोटी मोटी समस्याएं हो सकती हैं।

अभिषेक बनर्जी के काफिले को रोक ग्रामीणों ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जताया विरोध

मालदा। मुख्यमंत्री के मालदा में रहने के दौरान अभिषेक बनर्जी के काफिले को ग्रामीणों ने रोक दिया व जमकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रधान, उप प्रधान व ब्लॉक अध्यक्ष पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों द्वारा यह प्रदर्शन किया गया। घटना इंग्लिश बाजार थाना क्षेत्र के बिनोदपुर क्षेत्र के सत्तारी इलाके में गुरुवार दोपहर को हुई। अभिषेक के काफिले को रोककर ग्रामीणों ने पंचायत प्रधान, उप प्रधान व ब्लॉक तृणमूल अध्यक्ष के खिलाफ शिकायत की।

ज्ञात हुआ है कि गुरुवार की दोपहर अभिषेक बनर्जी का काफिला इंग्लिशबाजार ब्लॉक के सत्तारी इलाके से गुजर रहा था और जनसभा के लिए मोथाबाड़ी जा रहा था। वहीं, सत्तारी क्षेत्र में अभिषेक के सामने लोगों ने तृणमूल अध्यक्ष व पंचायत प्रधान, उप प्रधान पर करोड़ों रुपये गबन करने का आरोप लगाते हुए धरना दिया। साथ ही ग्रामीणों ने मौखिक रूप से अभिषेक बनर्जी को पूरे मामले की जानकारी दी। घटना को लेकर इलाके में सनसनी फैल गई। आखिरकार, स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *