इन राज्यों में अगले 5 दिन तक होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली। उत्तर भारत के प्रदेशों में बारिश का दौर आहिस्ता-आहिस्ता समाप्त हो रहा है। वहीं, इस बीच मौसम विभाग ने अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, पूर्वोत्तर भारत एवं दक्षिण प्रायद्वीपीय के सुदूर क्षेत्रों में अगले 5 दिनों तक भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, 02 सितंबर से पूर्वी भारत के प्रदेशों में बारिश का नया दौर जारी हो सकता है. इसके अतिरिक्त, देश के बाकी हिस्सों में अगले पांच दिनों तक मंद-मंद वर्षा हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, देश की राजधानी नई दिल्ली में आज यानी बुधवार को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री एवं अधिकतम तापमान 37 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं, नई दिल्ली में आज, 30 अगस्त को तेज हवाएं चल सकती हैं। मौसम विभाग के अनुसार, 31 अगस्त को भी नई दिल्ली के क्षेत्रों में तेज हवाएं चल सकती हैं। आने वाले दिनों में नई दिल्ली में तापमान में बढ़त देखने को मिलेगी।

मौसम विभाग के अनुसार, यूपी की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री एवं अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं, लखनऊ में आज आसमान साफ रहेगा। गाजियाबाद की बात करें तो यहां भी न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं, गाजियाबाद में भी आज आसमान साफ रहने के आसार हैं।

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम वर्षा के साथ कुछ जगहों पर भारी वर्षा संभव है। इसी के साथ, तमिलनाडु में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, विदर्भ, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र एवं बिहार, झारखंड और ओडिशा में एक-दो जगहों पर हल्की वर्षा संभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *