बंगाल में गर्मी का कहर, 13 जिलों में लू के लिए अलर्ट जारी

Kolkata Hindi News, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत पूरे राज्य में भीषण गर्मी का कहर जारी है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से मंगलवार को जारी बयान में बताया गया है कि राज्य के दस जिलों में लू चलने वाली है। ये जिले हैं उत्तर 24 परगना, पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, पुरुलिया, बांकुड़ा, हुगली, पूर्व बर्धमान, बीरभूम, मुर्शिदाबाद, नदिया, पूर्व मेदिनीपुर, दक्षिण 24 परगना और पश्चिम बर्धमान।

मौसम विभाग की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि 26 अप्रैल तक इन जिलों में भीषण गर्मी पड़ने वाली है। दूसरी ओर आसमान में बादल छाए होने की वजह से गर्म हवाएं ऊपर नहीं उठ पा रही हैं और पूरे बंगाल में उमस गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है।

राजधानी कोलकाता में न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है जो पिछले हफ्ते भर से 40 डिग्री के तापमान से थोड़ा काम जरूर है लेकिन गर्मी कम नहीं है।

फिलहाल इस पूरे हफ्ते तक बारिश के आसार नहीं है। इसलिए गर्मी का कहर जारी रहने वाला है। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिम्पोंग में इसी तरह का मौसम रहने वाला है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *