Grand procession taken out in Alipurduar on Hanuman Jayanti

हनुमान जयंती पर अलीपुरद्वार में निकाली भव्य शोभायात्रा 

Kolkata Hindi News, अलीपुरद्वार। अलीपुरद्वार के मारवाड़ी ठाकुरबाड़ी की ओर से हनुमान जयंती के अवसर पर रंगारंग भव्य शोभायात्रा आज निकाली गयी। मंगलवार को हनुमान जयंती के अवसर पर अलीपुरद्वार चौराहे से मारवाड़ी ठाकुरबाड़ी की ओर से रंगारंग भव्य शोभायात्रा निकाली गयी।

यह  शोभायात्रा  अलीपुरद्वार चौराहे से होते हुए बाटामोर, स्टेशनपाड़ा, बाबूपारा समेत विभिन्न इलाकों की परिक्रमा करते हुए फिर से यहीं पर आकर समाप्त हुई। मारवाड़ी ठाकुरबाड़ी के तरफ से विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से काफी भव्य तरीके से हनुमान जयंती मनायी जाती हैं।

मासकलाईबाड़ी पंचमुखी हनुमान मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़

जलपाईगुड़ी। पूरे भारत में हनुमान जयंती आज बड़े उमंग और हर्षोल्लास के साथ मनायी  जा रही है। हर साल चैत्र शुक्ल की पूर्णिमा तिथि को हनुमान जयंती मनाई जाती है। देश के विभिन्न मदिरों में सुबह से ही भक्तों की भीड़ लगी हुई है। जलपाईगुड़ी मासकलाईबाड़ी पंचमुखी हनुमान मंदिर में भी सुबह से ही भक्तों की कतार लगी हुई है। मंदिर के तरफ से आयोजकों ने बताया कि आज पूरे दिन पूजा-अर्चना चलेगी और साथ ही भक्तों के बीच प्रसाद  भी वितरण किया जाएगा। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *