बंगाल में गर्मी का कहर जारी, सोमवार से स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में गर्मी का कहर जारी है। इस बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूल-कॉलेजों में सोमवार से छुट्टी का ऐलान किया है। यह शनिवार तक जारी रहेगा। मुख्यमंत्री ने कहा, ”लोगों के लिए कोई व्यवस्था करने की जरूरत नहीं है। मैं सभी सरकारी, निजी स्कूलों, कॉलेजों, शिक्षण संस्थानों में सोमवार से शनिवार तक अवकाश देने के लिए आवेदन कर रही हूं। सरकार जल्द नोटिफिकेशन जारी करेगी।

भीषण गर्मी के चलते सोमवार से राज्य के सभी सरकारी स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय बंद कर दिए गए। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को बड़ा ऐलान किया। इसके लिए शनिवार को सभी सरकारी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार से पूरे राज्य में लू का प्रकोप जारी रहेगा। गर्मी भी बढ़ेगी जिससे लू लगने की संभावना बन सकती है। खतरे से बचने के लिए मुख्यमंत्री ने यह ऐलान किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 15 दिनों पहले छुट्टी का फैसला किया है। जिस तरह से गर्मी पड़ रही है। कई लोगों ने कहा है कि बच्चों को असुविधा हो रही है। उन्होंने कहा कि अगले सात दिनों तक भारी गर्मी पड़ेगी। ममता बनर्जी ने कहा कि सोमवार से शनिवार तक सरकारी स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय बंद रहेंगे क्योंकि लोग बहुत ही परेशान हैं। उन्होंने कहा कि कल इस बाबत शिक्षा विभाग अधिसूचना जारी करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *