हल्दिया : इंडियन ऑयल कैंपस में भीषण आग, अब तक 3 की मौत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के हल्दिया से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है। यहां सरकारी पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOCL) के कैंपस में भीषण आग लग गई है। इस हादसे में 3 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है, जबकि 35 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को नजदीकि हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां कई हालत नाजुक बताई जा रही है। बिल्डिंग से आग की लपटें और धुआं निकलते देख आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया।

घटना की जानकारी तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम और फायर ब्रिगेड को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग बुझाने का काम शुरू कर दिया। पुलिस भी मौके पर पहुंच हालात का जायजा लिया। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया, साथ ही सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल शिफ्ट किया गया।

जानकारी के मुताबिक इंडियन ऑयल के हल्दिया कैंपस में मंगलवार को एक मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। मॉक ड्रिल के बाद एक प्लांट में शटडाउन का काम चल रहा, लेकिन तभी ड्रिलिंग के दौरान वहां पर विस्फोट हो गया। आनन-फानन में आईओसी के अलावा दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू हुआ।

आग तो कड़ी मेहनत के बाद बुझा दी गई, लेकिन वहां मौजूद 3 लोगों ने दम तोड़ दिया। स्थानीय प्रशासन के मुताबिक घायलों को तुरंत इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के अस्पताल और कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। साथ ही पुलिस ने भी मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अभी तक विस्फोट की ठोस वजह का पता नहीं चल पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *