बिहार में शराब, बालू और जमीन माफियाओं का ‘गुंडाराज’ : विजय सिन्हा

पटना। भारतीय जनता पार्टी विधानमंडल दल के नेता विजय कुमार सिन्हा ने सोमवार को पटना जिला के बिहटा के परेब के पास पटना के जिला खनन पदाधिकारी एवं अन्य खनन कर्मचारियों पर बालू माफियाओं द्वारा हमला एवं उनकी बेरहमी के साथ पिटाई मामले पर कहा कि बिहार शराब, बालू और जमीन माफियाओं का गुंडाराज हो गया है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन सरकार बनने के 8 महीने के भीतर बालू माफियाओं द्वारा पुलिस कर्मियों पर हमला की यह तीसरी घटना है।

नेता प्रतिपक्ष सिन्हा ने कहा कि पूर्व में 29 सितंबर 2022 को बिहटा थाना क्षेत्र के अमनाबाद में मनेर दियारा के बालू घाटों के वर्चस्व की लड़ाई में 5 लोगों की हत्या की गई थी। उसी जगह जब पुलिस टीम माफियाओं के घर पर छापामारी करने पहुंची तो 30 सितंबर 2022 को बालू माफिया के पुत्रों द्वारा पुलिस टीम पर हमला किया गया।

सिन्हा ने कहा कि इसी तरह 3 नवंबर 2022 को जमुई जिला के टीम पुलिस थाना के छटटू धनामा में अवैध बालू का ट्रेक्टर पकड़ने गए मजिस्ट्रेट और सिपाहियों पर माफियाओं द्वारा हमला किया गया। उन्होंने कहा कि सोमवार की घटना में अधिकारियों पर हमला और महिला अधिकारी को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा जाना यह दर्शाता है कि बालू माफियाओं के मन से सरकार का खौफ खत्म हो गया है। अब वे सोचते हैं कि “हमारी बदौलत ही सरकार चल रही है तो हमारा कौन क्या बिगाड़ लेगा।”

उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि प्रशासन एवं सरकार ने सितंबर 2022 में उसी इलाके में गैंगवार, हत्या और पुलिस पर आक्रमण से कोई सबक नहीं लिया। सिन्हा ने कहा कि बिहार में आए दिन शराब माफिया पुलिस पर हमला कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन की मिलीभगत से भयमुक्त होकर गुंडाराज चलाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *