गुजरात क्लब कलकत्ता का सम्मलेन “डोंट फियर बट बी अवेयर”

Kolkata Hindi News: महिलाओं से जुडी गंभीर समस्याओं को अक्सर नज़रअंदाज़ कर दिया जाता है। जिसके परिणामस्वरूप परिणाम कई घातक व जानलेवा हो जाता है। ऐसे में लोगों के बीच खाशकर महिलाओं में जागरूकता लाना बहुत जरूरी है। इसी के मद्देनज़र गुजराती क्लब कलकत्ता के लेडीज विंग ने डोंट फियर बी अवेयर नामक कार्यक्रम कॉन्क्लेव आयोजित किया।

इस कॉन्क्लेव में महिलाओं की गंभीर समस्या ब्रेस्ट कैंसर और सर्वायकल कैंसर के ऊपर चर्चा की गई। गायनिकोलॉजिस्ट और ओब्स्टेकट्रिशन विशेषज्ञ डॉक्टर सुपर्णा रावल ने वीडियो प्रदर्शन के द्वारा सर्वायकल और ब्रेस्ट कैंसर के लक्षण, रोकथाम, उपाय, इलाज़ व सुरक्षा के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने इस रोग से जुड़ी गंभीरता पर सबका ध्यान आकृष्ट किया और सचेत रहने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम के दूसरे सत्र में हीना वोरा ने स्वस्थ रहने के लिए हेल्थी सलाद मेकिंग की पूरी प्रक्रिया बनाकर दिखाई। लेडीज विंग के द्वारा आयोजित कार्यक्रम का संचालन शीतल बाविसी ने किया जबकि वीडियो प्रदर्शनी का कार्यभार पूजा ने संभाला।

कार्यक्रम को सफल बनाने में गुजरात क्लब कलकत्ता लेडीज विंग की प्रेसिडेंट डोली पटेल,वाईस प्रेसिडेंट दीपाबेन ठक्कर व सदस्य चेतना शाह, मिनल संघवी, अंजना राय वडेरा, सोना, गीता, मेघना, भारती, हेतल , प्रीति, प्रांगना और दिशा का योगदान महत्वपूर्ण रहा।

#GujaratClubCalcutta

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *