पंजाब के सरकारी स्कूलों में दाखिलों का महा अभियान आज से

चंडीगढ़। पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में 10 मार्च से नए दाखि़ले करने का महा अभियान चलाने के आदेश दिए हैं। राज्य के समूह शिक्षा अधिकारियों और जि़ला टीमों के साथ हुई उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए शिक्षा मंत्री सरदार हरजोत सिंह बैंस ने दाखि़ला अभियान के पहले दिन 1 लाख नए दाखि़ले करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। यह अभियान सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक चलेगा। सरदार बैंस ने कहा कि वे इस अभियान की ख़ुद निगरानी करेंगे।

बैंस ने विभाग के अधिकारियों से दाखि़ला अभियान-2023 को और अधिक असरदार बनाने के लिए 10 मार्च से लेकर 31 मार्च 2023 तक पंजाब के हरेक सरकारी स्कूल के मेन गेट पर दाखि़ला बूथ लगाने के आदेश दिए। इन बूथों पर स्कूल खुलने के समय से लेकर छुट्टी होने तक टीचिंग/नॉन-टीचिंग स्टाफ बैठेगा और रजिस्टर पर दाखि़लों संबंधी रजिस्ट्रेशन करेगा।

शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों को हिदायत दी कि मुख्यमंत्री पंजाब सरदार भगवंत मान की सोच के अनुसार सरकारी स्कूलों में शिक्षा का मानक सुधार कर अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुँचाने के लिए पूरी लगन, निष्ठा और ईमानदारी से काम करें। बैंस ने कहा कि सबसे अधिक नए दाखि़ले करने वाले स्कूल स्टाफ को प्रशंसा पत्र एवं स्कूल को विशेष वित्तीय सहायता दी जाएगी। इसके साथ ही पंजाबियों के लोकप्रिय नेता और पंजाब राज्य के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान से मुलाकात भी करवाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *