चोरी की बढ़ती घटनाओं को रोकने को ग्राम पंचायत ने इलाके में लगवाया सीसी कैमरे

मालदा। क्षेत्र में चोरी की समस्या बढ़ती जा रही है। लिहाजा पंचायत अधिकारियों ने चोरों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके में सीसीटीवी कैमरे लगाने की पहल की। हबीबपुर प्रखंड के बुलबुलचंडी ग्राम पंचायत क्षेत्र में संबंधित पंचायत अधिकारियों ने विभिन्न स्थानों पर 32 सीसी कैमरे लगाने की व्यवस्था पहले ही कर ली है। पंचायत अधिकारियों ने बताया कि यह सीसी कैमरा हबीबपुर थाने के सहयोग से लगाया गया है।

बताया गया है कि संबंधित थाना एवं ग्राम पंचायत कार्यालय से निगरानी की जायेगी। इसके परिणामस्वरूप स्थानीय पुलिस और पंचायत अधिकारियों का मानना है कि बुलबुलचंडी ग्राम पंचायत क्षेत्र में चोरी जैसे अपराधों में काफी कमी आएगी। स्थानीय सूत्रों के अनुसार लंबे समय से बुलबुलचंडी में चोरी और डकैती में काफी वृद्धि हुई है। इस तरह के अपराधों की शिकायत लगभग हर तीन महीने में पुलिस के पास दर्ज की जाती है।

इसे ध्यान में रखते हुए बुलबुलचंडी ग्राम पंचायत के अधिकारियों ने अपने क्षेत्र में सीसी कैमरे लगाने के लिए आवश्यक पहल की है। बुलबुलचंडी बिजनेस एसोसिएशन के सदस्य पीयूष मंडल ने कहा, “हम इलाके में चोरी की बढ़ती संख्या से वास्तव में चिंतित थे। लेकिन स्थानीय ग्राम पंचायत अधिकारियों ने विभिन्न क्षेत्रों के चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की व्यवस्था की है। हम इस पहल की सराहना करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *