अम्फान और कोरोना संकट से निपटने में पूरी तरह विफल रही राज्य सरकार : दिलीप

फोटो साभार : गूगल

कोलकाता : बंगाल में कोरोना से निपटने और चक्रवात ‘अम्फान’ से हुए नुकसान को लेकर तृणमूल कांग्रेस सरकार पर हमला तेज करते हुए विपक्षी दल भाजपा ने राज्य सरकार की नौ ‘‘नाकामियों’’ की सूची बनाई है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि यह सूची बंगाल में मौजूदा हालात के मद्देनजर बनाई गई है।

वहीं प्रवासी मजदूरों के लौटने का जिक्र करते हुए घोष ने कहा कि अगर महाराष्ट्र पश्चिम बंगाल के लोगों को वापस भेजना चाहता है और रेलवे मदद कर रहा है तो फिर राज्य उन्हें बुलाने से इनकार क्यों कर रहा है। इसके साथ ही उन्होंने उन आशंकाओं को खारिज किया कि प्रवासी मजदूरों के लौटने से कोरोना के मामले बढ़ सकते है।

सरकार कोरोना संकट से निपटने में पूरी तरह से विफल रही है और राज्य का स्वास्थ्य ढांचा ढहने के कगार पर है।  घोष ने कहा कि इससे लोगों की जान को खतरा पैदा हो गया है। सात दिन बाद भी राज्य के लोग परेशानी में है क्योंकि कई इलाकों में अब भी बिजली और पानी नहीं है।

राज्य की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो गई है और कानून एवं व्यवस्था की स्थिति चरमरा गई है। दूसरी ओऱ भाजपा ने लोगों के बीच अनाज के वितरण में कथित नाकामी के लिए भी सरकार पर निशाना साधा। उसने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं ने खाद्यान्न वितरण में गड़बड़ी की और उसे काला बाजार में ऊंची कीमतों पर बेचा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 5 =