10 जून नहीं अब इस दिन खुलेंगे राज्य के स्कूल, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता : राज्य में बढ़ते कोरोना के मामले के बीच शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने बताया कि अम्फान चक्रवात की वजह से राज्य के 8 जिलों में कई स्कूल क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इसके साथ ही दूसरे राज्यों से आने वाले प्रवासी मजदूरों के लिए कुछ इमरतों का इस्तेमाल आइसोलेशन के तौर पर भी किए जाने की संभावना है।

इसके मद्देनजर 30 जून तक राज्य के सभी स्कूल बंद रहेंगे। बता दें कि इसके पहले 10 जून तक स्कूल को बंद करने की घोषणा राज्य सरकार की तरफ से की गई थी। संवाददाताओं को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि राज्य बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षा के लिए पुनर्निर्धारित कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

पिछले सप्ताह की घोषणा के मुताबिक 29 जून, 2 और 6 जुलाई को ही इसका आयोजन होगा। पश्चिम बंगाल उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद को 1,058 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित करने के लिए सभी जरूरी एहतियाती उपाय करने को कहा गया है। वहीं रही कॉलेज और विश्वविद्यालयों की बात तो मौजूदा स्थिति को देख कॉलेज और विश्वविद्यालय खुद तय करेंगे कि कॉलेज कैसे चलेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि जरूरत पड़ी तो कुछ कॉलेजों की इमारतों का उपयोग उच्च माध्यमिक परीक्षाओं के लिए भी किया जा सकता है। बता दें कि चक्रवात अम्फान की वजह से तकरीबन 462 परीक्षा केंद्रों को नुकसान पहुंचा है और वैकल्पिक स्थानों की पहचान की जा रही है। ये प्रभावित परीक्षा केंद्र कोलकाता, उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, पूर्व मिदनीपुर, पूर्व बर्दवान, नदिया, हुगली और हावड़ा जिलों में स्थित हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × three =