पंचायत चुनाव में हिंसा का जायजा लेने जिला दर जिला दौरा करेंगे राज्यपाल

सिलीगुड़ी। पंचायत चुनाव को लेकर राज्य के विभिन्न हिस्सों में अशांति है। राज्यपाल सीवी आनंद बोस जिला दर जिला दौरा कर पीड़ितों से मिलेंगे और घटना की सच्चाई जानेंगे। सोमवार को दार्जिलिंग जिले के दौरे के दौरान उन्होंने यह बात कही। राज्यपाल ने आज दोपहर सिलीगुड़ी सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता की। जहां उन्होंने कहा, वह अलग-अलग जगहों पर राजनीतिक हिंसा से प्रभावित लोगों और परिवारों से मिलने जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि विभिन्न घटनाओं की रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद, उन्होंने पाया कि उन रिपोर्टों को फ़िल्टर किया गया था।

वास्तविक कहानी अक्सर वहां नहीं होती। इसीलिए वह असलियत जानने के लिए अलग-अलग जगहों पर जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वास्तविक तथ्य ज्ञात होने पर उचित सलाह एवं निर्देश दिये जा सकते हैं। राज्यपाल ने कहा, सिलीगुड़ी के अलावा, वह कूचबिहार, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर, मुर्शिदाबाद, अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी सहित कई अन्य जिलों का दौरा करेंगे।

नॉर्थ बंगाल यूनिवर्सिटी में राज्यपाल सीवी आनंद बोस को तृणमूल छात्र परिषद के सदस्यों ने दिखाया काला झंडा

सिलीगुड़ी। नॉर्थ बंगाल यूनिवर्सिटी में राज्यपाल सीवी आनंद बोस को तृणमूल छात्र परिषद के सदस्यों ने काला झंडा दिखाया। इसके साथ ही तृणमूल छात्र परिषद के सदस्यों ने भी गो बैक के नारे भी लगाये। उल्लेखनीय है कि राज्यपाल उत्तर बंगाल दौरे के दौरान विश्वविद्यालय पहुंचे और कुलपति के कक्ष में गये। कार्यकारी परिषद की बैठक के दौरान राज्यपाल ने कुलपति से करीब एक घंटे तक बातचीत की।

बाद में राज्यपाल ने पत्रकारों को बताया कि राज्य पंचायत चुनाव के चरणों की संख्या निर्धारित करने के लिए राज्य निर्वाचन आयुक्त को नियुक्त किया गया है। इसके अलावा, राज्यपाल ने कहा कि आने वाले दिनों में कुलपतियों के साथ बैठक के बारे में निर्णय लिया जाएगा।

मानसून की शुरुआत में ही बढ़ने लगा है डेंगू का खतरा, सिलीगुड़ी नगरनिगम हुआ सक्रिय

सिलीगुड़ी। डेंगू के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए मेयर ने कई पहल की। मालूम हो कि पिछले वर्ष डेंगू से कई लोगों की मौत हो चुकी है। शहर में फिर से डेंगू अपना पैर न जमा सके, इसके लिए इस बार सिलीगुड़ी नगरनिगम ने जागरुकता प्रचार शुरु किया है। डेंगू के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए सोमवार से शहर में साउंड सिस्टम से लैस 6 ई-रिक्शा उतारे गये। इसके अलावा कई लाख रुपये की लागत से 40 कचरा पृथक्करण वैन और डीसैल्टिंग मशीनें उतारी गईं। मेयर गौतम देव, डिप्टी मेयर रंजन सरकार, मेयर परिषद सदस्य माणिक दे, कमिश्नर सोनम वांग्दी भूटिया व अन्यों ने हरी झंडी दिखा कर इसका उद्घाटन किया।

सिलीगुड़ी महकुमा परिषद के अध्यक्ष अरुण घोष ने माटीगाड़ा इलाके में नवनिर्मित सीवरेज सिस्टम का किया उद्घाटन
सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी महकुमा परिषद के अध्यक्ष अरुण घोष ने माटीगाड़ा इलाके में नवनिर्मित सीवरेज सिस्टम का उद्घाटन किया। अथारोखाई ग्राम पंचायत बीएड कॉलेज संसद और नारायणपल्ली संसद क्षेत्र में दो नालों का नव निर्माण किया गया। इसका उद्घाटन सोमवार को सिलीगुड़ी महकमा परिषद के अध्यक्ष अरुण घोष, माटीगाड़ा बीडीओ श्रीवास विश्वास व अन्य ने किया। ज्ञात हो कि यह कार्य माटीगाड़ा पंचायत समिति द्वारा कराया गया है। वहीं उस इलाके में पथश्री परियोजना के तहत सड़क का निर्माण किया जा रहा है, उन्होंने उसका भी मुआयना किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *