बंगाल पंचायत चुनाव से पहले राज्यपाल ने मुर्शिदाबाद के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया

कोलकाता पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस राज्य में पंचायत चुनाव से एक दिन पहले हिंसा प्रभावित इलाकों के दौरे के लिए शुक्रवार को मुर्शिदाबाद पहुंचे। जिले के एक अधिकारी ने बताया कि राज्यपाल दिन में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि राज्यपाल शुक्रवार सुबह ट्रेन से जिला मुख्यालय बेरहामपुर पहुंचे और शाम को कोलकाता रवाना होने से पहले उनके कुछ स्थानों पर जाने की संभावना है।

बोस डोमकल, खारग्राम, नवग्राम और बेलडांगा जाएंगे। इन स्थानों पर ग्रामीण चुनावों से पहले राजनीतिक दलों के बीच झड़प की खबरें आई थीं। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मुर्शिदाबाद के रानीनगर इलाके में हिंसा की ताजा घटना हुई है। राज्यपाल इससे पहले दक्षिण 24 परगना जिले के भांगर, कैनिंग और बसंती तथा कूचबिहार जिले में गए थे, जहां राजनीतिक दलों के बीच झड़पें हुई थीं।

बोस ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया था कि राज्य के निर्वाचन आयुक्त (एसईसी) राजीव सिन्हा पंचायत चुनावों में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने में विफल रहे हैं। उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में सिन्हा से चुनाव के दौरान लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा था। पश्चिम बंगाल में आठ जुलाई को पंचायत चुनाव होने हैं।

अधिकारियों के अनुसार, राज्य में चुनाव संबंधी हिंसा में अभी तक 16 लोगों की मौत हुई है। पश्चिम बंगाल के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले करीब 5.67 करोड़ लोग त्रिस्तरीय पंचायत प्रणाली में मतदान करने के पात्र हैं, जिसमें जिला परिषद, पंचायत समिति और ग्राम पंचायत शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *