उपराष्ट्रपति धनखड़ से मुलाकात कर कोलकाता लौटे राज्यपाल बोस

कोलकाता। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात कर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल डॉक्टर सीवी आनंद बोस मंगलवार को कोलकाता लौटे हैं। दिल्ली से विशेष विमान से वह कोलकाता हवाई अड्डे पर उतरे जहां से सीधे राजभवन पहुंचे हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार से मुलाकात के बाद राजभवन ने राज्य सरकार के पदाधिकारी और राज्यपाल की सचिव नंदिनी चक्रवर्ती की बर्खास्तगी कर दी थी। इसके बाद डॉक्टर आनंद बोस सोमवार को दिल्ली जाकर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से उप राष्ट्रपति भवन में मिले।

पश्चिम बंगाल  के राज्यपाल रहते धनखड़ का ममता बनर्जी की सरकार के साथ लगातार टकराव होता था। वर्तमान राज्यपाल की ममता के साथ ट्यूनिंग बहुत अच्छी है। इसे लेकर नंदिनी पर आरोप लगते थे और दावा किया जाता था कि वही राज्यपाल को गुमराह कर रहे हैं। यह भी आरोप लग रहे थे कि वर्तमान राज्यपाल पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ की तरह मुखर नहीं हैं।

इस बीच सुकांत मजूमदार से मुलाकात के बाद राज्यपाल  ने राज्य सरकार के खिलाफ तीखा बयान जारी किया और नंदिनी को बर्खास्त कर दिया था। अब वह धनखड़ से मिलकर लौटे हैं तो माना जा रहा है कि एक बार फिर पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार और राजभवन के बीच टकराव बढ़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *