बंगाल में जलाए गए सरकारी दस्तावेज! जांच के लिए CBI और ED के अधिकारी पहुंचे

कोलकातापश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले (Teacher Recruitment Scam) को लेकर काफी अफरा-तफरी मची हुई है। इस बीच दक्षिण 24 परगना के भांगड़ इलाके में एक बड़े मैदान में कुछ सरकारी दस्तावेजों को रहस्यमयी तरह से जलाने की घटना सामने आई है। उक्त इलाके में जमीन पर बिखरे बड़े-बड़े दस्तावेजों में लगी आग से अचानक लपटें उठती देखी गईं। घटना की सूचना मिलते ही जांच के लिए CBI और ED के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने आग बुझाई और आधे जले दस्तावेजों को निकालने की कोशिश की। कई दस्तावेज अधजली अवस्था में बरामद किए गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार जलाए गए दस्तावेज 2008-2010 के हैं। फिलहाल दस्तावेज किस चीज के हैं इस पर रहस्य बना हुआ है। सवाल यह भी उठ रहा है कि क्या किसी भ्रष्टाचार को छिपाने की कोशिश की जा रही है?

बता दें कि CBI और ED दोनों एजेंसियां वर्तमान में एसएससी नौकरी घोटाले से संबंधित विभिन्न मामलों की जांच कर रही हैं। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि यह दस्तावेज इसी से संबंधित हैं या नहीं। फिलहाल CBI और ED के अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं। सीबीआई अधिकारी इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि जितने दस्तावेज जलाए गए हैं क्या उनमें उपरोक्त भ्रष्टाचारों का कोई सुराग तो नहीं है। मालूम हो कि CBI ने शिक्षक भर्ती घोटाले मामले में अभी तक तृणमूल कांग्रेस के तीन विधायक सहित कई नेताओं को गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *