गोपीबल्लभपुर : भाजपा पर लगाया आवास योजना में धांधली का आरोप, टीएमसी समर्थकों का विरोध प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । आवास योजना में भ्रष्टाचार के खिलाफ गोपीवल्लभपुर की भाजपा संचालित पंचायत समिति के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रतिनियुक्ति एवं विरोध मार्च किया। इस बार भाजपा द्वारा संचालित गोपीवल्लभपुर 1 पंचायत समिति व ग्राम पंचायतों के खिलाफ आवास योजना में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को गोपीवल्लवपुर 1 प्रखंड कार्यालय में तृणमूल कांग्रेस का जन प्रतिनियुक्ति एवं विरोध कार्यक्रम आयोजित किया गया। राज्य में विपक्षी दल भाजपा आवास योजना में भ्रष्टाचार को लेकर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ विभिन्न स्थानों पर विरोध प्रदर्शन कर रही है। गोपीवल्लभपुर में भाजपा संचालित पंचायत समिति के बीडीओ कार्यालय में ठीक इसका उलटा नजारा देखने को मिला।

तृणमूल ने भाजपा द्वारा संचालित पंचायत समिति और गोपीबल्लभपुर की ग्राम पंचायतों द्वारा आवास योजना में भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद का आरोप लगाया है। इसलिए उनके खिलाफ विरोध और प्रतिनियुक्ति का कार्यक्रम तृणमूल का है। तृणमूल का आरोप है कि बीजेपी की पंचायतों और पंचायत समिति से चुनिंदा तौर पर तृणमूल के लोगों के नाम हटा दिए गए हैं। इसलिए तृणमूल कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को गोपीबल्लभपुर प्रखंड कार्यालय में जुलूस निकाल कर ज्ञापन सौंपा। साथ ही तृणमूल कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन भी किया। उनकी मांग थी कि उनकी शिकायतों का फिर से सर्वे किया जाए और सभी को प्रधानमंत्री आवास योजना के आवास मिले यह सुनिश्चित करने की व्यवस्था की जाए।

विरोध मार्च का नेतृत्व तृणमूल कांग्रेस के गोपीबल्लभपुर ब्लॉक के अध्यक्ष हेमंत घोष, तृणमूल कांग्रेस के झाड़ग्राम जिला समिति के महासचिव लोकेश कर, ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस के महासचिव रंजीत महाकुल, तृणमूल नेता देबाशीष गिरि, तापस राणा, बिस्वजीत आदि ने किया। तृणमूल कांग्रेस के गोपीबल्लभपुर प्रखंड के अध्यक्ष हेमंत घोष ने कहा कि भाजपा नीत गोपीबल्लभपुर की एक पंचायत समिति ने आवास योजना में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया है। गरीब लोगों को वंचित करते हुए उनके रिश्तेदारों को आवास सूची में नाम दर्ज कराकर मकान दिया जा रहा है। इसलिए उस सूची को रद्द कर नई सूची बनाई जाए। गरीब लोगों को वंचित नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि उस मांग को लेकर क्षेत्र में विरोध मार्च निकालकर बीडीओ को प्रतिनियुक्ति दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *