बैंक और डाक कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, अब कर सकते हैं स्टाफ स्पेशल ट्रेनों में सफर, करना होगा ये काम

Kolkata Desk : अब तक केवल रेलवे और स्वास्थ्य कर्मी ही स्टाफ स्पेशल ट्रेनों में सवारी कर सकते थे। परंतु आज से बैंक-पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी भी स्टाफ स्पेशल ट्रेनों में सवारी कर सकते हैं। गुरुवार से पूर्व रेलवे ने आखिरकार अनुमति दे दी। ज्ञातब्य है कि कुछ दिन पहले राज्य सरकार द्वारा रेलवे को आवेदन देकर इस संबंध में अनुमति मांगी गई थी।

पूर्व रेलवे ने गुरुवार को याचिका पर संज्ञान लेते हुए उसी दिन दे पूर्व रेलवे के मंडल वाणिज्य प्रबंधकों ने सभी स्टेशनों के अधिकारियों को अनुमति भेजी। बताया जा रहा है कि आज से बैंकों और डाकघरों के कर्मचारी भी स्टाफ स्पेशल ट्रेन से सफर कर सकेंगे।

रेलवे ने कहा कि राज्य से पूछा गया था कि बैंक और पोस्ट ऑफिस के कितने कर्मचारी सफर करेंगे। लेकिन जवाब अभी तक नहीं मिल पाया है।लेकिन यह सेवा शुरू कर दी गई है। साथ ही निर्देश दिए गए हैं कि इन कर्मचारियों को मासिक यात्रा टिकट लेकर यात्रा करनी होगी।

बैंक कर्मचारियों को खुशी है कि यह सेवा शुरू की गई है। इसकी वजह यह है कि प्रदेश में आंशिक लॉकडाउन के कारण फिलहाल पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद है। इसके चलते उन्हें ऑफिस आने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ाता था लेकिन अब स्थिति कुछ सुविधाजनक हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *