Good News : विद्यासागर के जन्म स्थान को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने पर मंथन

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : महान मनीषी ईश्वर चंद्र विद्यासागर के जन्म स्थान को आदर्श पर्यटन केंद्र के तौर पर किस प्रकार विकसित किया जाए , इसे लेकर प्रशासनिक अधिकारियों व जन प्रतिनिधियों ने गहन मंथन किया। पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत घाटाल के वीरसिंह ग्राम में ” घाटाल उन्नयन परिषद ” की बैठक सोमवार की शाम हुई। बैठक में पश्चिम मेदिनीपुर की जिलाधिकारी रश्मि कमल तथा घाटाल के सांसद दीपक अधिकारी ( देव ) समेत बड़ी संख्या में प्रशासनिक अधिकारी व जन प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

बता दें कि क्षेत्र के विकास के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ” वीर सिंह उन्नयन परिषद ” का गठन किया है। बैठक से पहले वीर सिंह स्थित ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। परिषद के सदस्यों ने क्षेत्र का भ्रमण कर वस्तुस्थिति को समझने की कोशिश की और जारी विकास कार्य में तेजी लाने संबंधी हर संभावना पर गहन विचार विमर्श किया।

गांव में प्रवेश को लगे तोरण द्वार को नए सिरे से सजाया जा रहा है। गांव के सर्वांगीण विकास की योजना है। इस पर सांसद देव ने कहा ‘ बैठक में कई प्रस्तावों पर चर्चा हुई । किस तरह इलाके का विकास किया जाए , इस मुद्दे पर गहन मंथन हुआ । हम चाहते हैं कि वीरसिंह आदर्श पर्यटन स्थल के रूप में विकसित हो। बैठक में हुई चर्चा से नवान्न को अवगत कराया जाएगा।

अनुमति मिलने के बाद योजनाओं का क्रियान्वयन होगा। कर्मचारियों की नियुक्ति का भी प्रस्ताव है। जल्द ही नियुक्ति प्रक्रिया शुरू होगी । जिलाधिकारी रश्मि कमल ने कहा ‘ इलाके का विकास और सौंदर्यीकरण कार्य शुरू होगा । पब्लिक सर्विस कमीशन से कर्मचारी चयन को कहा गया है । जब तक यह कार्य पूरा नहीं हो जाता तब तक जिला परिषद और पालिका कर्मचारियों से काम लिया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *