Bengal News : शुवेंदु से मुलाकात के बाद दिल्ली चले राज्यपाल

Kolkata Desk : बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुवेंदु आधिकारी से मुलाकात के बाद राज्यपाल आज शाम दिल्ली जा रहे हैं। उनकी दिल्ली यात्रा को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जाने लगीं है। राज्यपाल दिल्ली में प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से भी मिल सकते हैं। विपक्ष के नेता शुवेंदु अधिकारी ने कल राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की थी। चुनाव के बाद की हिंसा सहित विभिन्न मुद्दों पर राज्यपाल मुखर हुए थे। अब 24 घंटे से भी कम समय में राज्यपाल जगदीप धनखड़ दिल्ली जा रहे हैं। वह गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोबिंद से भी मिल सकते हैं।

राजभवन सूत्रों के मुताबिक राज्यपाल आज शाम दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे। वह अपना तीन दिवसीय दौरा पूरा कर 16 जून को वापस लौटेंगे। और इन तीन दिनों में दिल्ली में उनके कई कार्यक्रम हैं। शुभेंदु अधिकारी समेत विपक्षी विधायकों की शिकायतें सुनने के बाद सोमवार को जगदीप धनखड़ राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर मुखर हो गए हैं। उन्होंने राज्य सरकार को फिर से तटस्थ तरीके से काम करने की सलाह दी है।

राज्यपाल बार-बार राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति का मुद्दा उठा चुके हैं। कभी वोट के बाद हुई हिंसा की रिपोर्ट राज्य के मुख्य सचिव से मांगी है, तो कभी खुद ही घटनास्थल पर पहुंचे हैं। उन्होंने एक ट्वीट में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा। गृह मंत्रालय का एक प्रतिनिधिमंडल भी हिंसा के आरोपों की जांच के लिए राज्य में आया। वे पहले ही राज्य के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर संबंधित विभागों को रिपोर्ट सौंप चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *