सीमा पर एक करोड़ 24 लाख रुपये के मूल्य के सोने बरामद

कोलकाता। पश्चिम बंगाल से सटी भारत बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने करीब एक करोड़ 24 लाख रुपये मूल्य के सोने के बिस्किट बरामद किया है। बीएसएफ की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि उत्तर 24 परगना जिले की पेट्रापोल सीमा चौकी के माध्यम से सोने की तस्करी करने की फिराक में दो बांग्लादेशी तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से बरामद 11 सोने के टुकड़ों का वजन 2048.380 ग्राम है जबकि इनकी कीमत एक करोड़ 23 लाख 82 हजार 457 रुपये है।

ढाका से कोलकाता के बीच चलने वाली अंतरराष्ट्रीय बस शामली एन आल ट्रैवल से तस्करी की पुख्ता सूचना मिली थी जिसके बाद इसे सीमा पर रोक कर तलाशी ली गई तो सीट नंबर बी1 और डी4 के फुट्रेस्ट के नीचे कैविटी में इसे छुपाया गया था। बस के ड्राइवर और सुपरवाइजर को इस बारे में जानकारी थी लेकिन उन्होंने बीएसएफ जवानों को गुमराह करने की कोशिश की।

पुख्ता होने के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।इनकी पहचान मोहम्मद दिलावर हुसैन (61) और मोहम्मद समीम मेहमूद (50) के तौर पर हुई है। दोनों ही बांग्लादेश के रहने वाले हैं। इन्हें सोने के साथ आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए कस्टम विभाग पेट्रापोल को सौंप दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *