Bengal Cid

स्वर्ण व्यवसायी हत्याकांड || सीआइडी की तीन सदस्यीय टीम भी कर रही है घटना की जांच

कोलकाताl  स्वर्ण व्यवसायी को गोली मारने की घटना की जांच सीआइडी की तीन सदस्यीय टीम अलग से कर रही है। दो दिन पहले पूर्वी मेदिनीपुर जिले के कोलाघाट थाना क्षेत्र के जिनादा इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग पर समीर पाडिया नामक स्वर्ण व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इससे पहले भी तीन बार समीर के साथ दो बार दुकान में और एक बार घर के सामने सड़क पर मारपीट की गई थी।

हालांकि, इस बार अपराधियों के हमले  में उनकी  हो गई। मृतक समीर पाडिया की पत्नी ने इस बारे मे लिखित शिकायत दर्ज करायी है. उन्होंने बताया कि करीब 25 लाख रुपये नकद और सोना लूट लिया गया. उस शिकायत के आधार पर कोलाघाट थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है, आज सीआईडी की टीम मौके पर पहुंची। पता चला है कि यह ग्रुप सबसे पहले कोलाघाट पुलिस स्टेशन आया, जहां उन्होंने सोना कारोबारी को गोली मार दी।

वहां जानकारी इकट्ठा करने के बाद यह ग्रुप मृत समीर को पढ़ने के बाद सोने की दुकान पर गया और फिर सारी जानकारी इकट्ठा करने के बाद वापस लौट आया। हालांकि, सीआईडी टीम इस जांच के बारे में कुछ भी नहीं कहना चाहती थी। गौरतलब है कि जिस होटल में समीर पाडिया को गोली मारी गयी, वहां होटल का सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर पुलिस को कोई जानकारी नहीं मिल पायी।

हालांकि, परिवार वालों का मानना है कि इस घटना के पीछे कोई निजी दुश्मन है. मालूम हो कि समीर बाबू पहले बाहर सोना का काम करते थे. 25 साल से उस इलाके में दुकान है। कारोबार भी खूब फलफूल रहा है. इसलिए घरवाले सोचते हैं कि यही दुश्मनी है. गौरतलब है कि परिवार में उस गम का साया आज भी वैसा ही है। पत्नी के अलावा समीर बाबू का एक बेटा और एक बेटी है।बेटी पांचवीं कक्षा की छात्रा है।

कल से उसकी अंतिम परीक्षा है। हताश होकर पढ़ाई करनी पड़ रही है। वह बार-बार अपने पिता के बारे में सोचते हैं। उन्होंने कहा कि अगर उनके पिता होते तो वह उन्हें परीक्षा दिलाने ले जाते, वह कमी आज बहुत याद आती है। हालांकि, स्थानीय निवासियों का कहना है कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर उस जगह पर ऐसी घटनाएं बार-बार होती रहती हैं. रात में वहां पुलिस के पहरे में कई बार आवेदन देकर पुलिस को सूचित किया गया है। परिजनों ने इस घटना के दोषियों पर कार्रवाई करने की गुहार लगायी. पूरा गांव गुस्से से उबल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *